By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

पूर्व सांसद सहित छह भाजपा नेताओं को रेलवे कोर्ट ने भेजा जेल

- sponsored -

भाजपा के पूर्व सांसद सोम मरांडी समेत छह नेताओं को साहिबगंज रेलवे कोर्ट ने जेल भेज दिया है। पूर्व सांसद सहित सभी नेताओं ने रेलवे कोर्ट में सरेंडर किया था।

Below Featured Image

-sponsored-

पूर्व सांसद सहित छह भाजपा नेताओं को रेलवे कोर्ट ने भेजा जेल 

सिटी पोस्ट लाइव, पाकुड़: भाजपा के पूर्व सांसद सोम मरांडी समेत छह नेताओं को साहिबगंज रेलवे कोर्ट ने जेल भेज दिया है। पूर्व सांसद सहित सभी नेताओं ने रेलवे कोर्ट में सरेंडर किया था। उल्लेखनीय है कि 15 मार्च 2012 को पाकुड़ रेलवे स्टेशन पर अमित अग्रवाल के नेतृत्व में भाजपा के बैनर तले मांगों को लेकर रेल चक्का जाम आंदोलन किया गया था। इस सिलसिले में तत्कालीन स्टेशन मास्टर ज्योतिर्मय साहा ने यहां के आरपीएफ पोस्ट में इनके खिलाफ केस दर्ज कराया था।

बताते चलें कि नामजद सभी नेताओं के खिलाफ रेलवे न्यायिक दंडाधिकारी ने 18 अगस्त 2017 को एक साल की सजा सुनाई थी, जिसके खिलाफ इन लोगों ने प्रधान व जिला सत्र न्यायाधीश ,साहिबगंज के कोर्ट में क्रिमिनल अपील दायर की थी। कोर्ट ने 16 अगस्त 2018 को निचले कोर्ट के आदेश को सही ठहराते हुए अपील खारिज कर दी थी। फिर इन लोगों ने प्रधान व जिला सत्र न्यायाधीश के आदेश के खिलाफ झारखंड हाईकोर्ट रांची में अपील की थी। हाईकोर्ट ने सुनवाई से पहले सांसद सहित सभी आरोपी नेताओं को न्यायालय में सरेंडर करने का आदेश दिया था, जिसके मद्देनजर पूर्व सांसद सोम मरांडी के साथ ही विवेकानंद तिवारी, अनुग्रहित प्रसाद साह, हिसाबी राय,अमित अग्रवाल, संचय वर्धन ने सोमवार को सरेंडर किया। न्यायालय ने सबों को न्यायिक हिरासत में साहिबगंज मंडल कारा भेज दिया है।

Also Read

-sponsored-

Below Post Content Slide 4

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.