By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

राजस्थानः कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज, सीएम के नाम पर लगेगी मुहर

;

- sponsored -

राजनीति के लिहाज से आज का दिन भी कम महत्वपूर्ण नहीं है। भले हीं देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ गये हों लेकिन क्लाइमेक्स अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है। खासकर देश के तीन महत्वपूर्ण राज्य राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ पर सबकी निगाहें हैं।

-sponsored-

-sponsored-

राजस्थानः कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज, सीएम के नाम पर लगेगी मुहर

सिटी पोस्ट लाइवः राजनीति के लिहाज से आज का दिन भी कम महत्वपूर्ण नहीं है। भले हीं देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ गये हों लेकिन क्लाइमेक्स अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है। खासकर देश के तीन महत्वपूर्ण राज्य राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ पर सबकी निगाहें हैं। यह सवाल सबके मन में है कि आखिर इन राज्यों का मुख्यमंत्री कौन होगा। यह मामला इसलिए भी दिलचस्प हो गया है क्योंकि सीएम पद के कई दावेदार सामने आ गये हैं। खासकर मध्य प्रदेश और राजस्थान में। हांलाकि मीडिया रिर्पोट्स के हवाले से जो खबर आ रही है उसके मुताबिक राजस्थान का क्लाइमेक्स खत्म होने वाला है क्योंकि आज राजस्थान में कांग्रेस विधायक दल की बैठक है और बैठक में वो नाम तय हो जाएगा जो राजस्थान की गद्दी पर मुख्यमंत्री के रूप में बैठेगा।

राजस्थान में कांग्रेस को 99 सीटें मिली हैं मगर अजीत सिंह की पार्टी आरएलडी ने अपनी एक सीट से समर्थन देना का वादा किया है, जिससे यह तह है कि कांग्रेस बहुमत के लिए 100 का आंकड़ा छू लेगी और आसानी से सरकार बना लेगी. वहीं छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने बीजेपी को क्लीन स्वीप कर दिया है. मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला, मगर बीजेपी एंटी इनकंबेंसी के लहर को खत्म नहीं कर पाई और कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर आई. मध्य प्रदेश में कांग्रेस को 114 सीटें और बीजेपी को 109 सीटें मिली हैं. आज राजस्थान में कांग्रेस विधायक दलों की बैठक है और कांग्रेस सरकार बनाने का दावा कर सकती है और अपने मुख्यमंत्री का चेहरा भी चुन सकती है.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.