By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

प्रदेश में कोरोना का मरीज मिलते ही रामगढ़ प्रशासन हाई अलर्ट : डीसी

;

- sponsored -

झारखंड में कोरोना वायरस के संक्रमण एक मरीज मिलते ही रामगढ़ जिला प्रशासन हाई अलर्ट हो गया है। डीसी संदीप सिंह ने मंगलवार की शाम जिले के तमाम सरकारी और गैर सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों को स्टैंडबाई मोड में रहने को कहा है उन्होंने आदेश जारी करते हुए कहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव व इसके रोकथाम के लिए पूरे देश को 14 अप्रैल तक के लिए लॉक डाउन किया गया है।

-sponsored-

-sponsored-

प्रदेश में कोरोना का मरीज मिलते ही रामगढ़ प्रशासन हाई अलर्ट : डीसी

सिटी पोस्ट लाइव, रामगढ़: झारखंड में कोरोना वायरस के संक्रमण एक मरीज मिलते ही रामगढ़ जिला प्रशासन हाई अलर्ट हो गया है। डीसी संदीप सिंह ने मंगलवार की शाम जिले के तमाम सरकारी और गैर सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों को स्टैंडबाई मोड में रहने को कहा है उन्होंने आदेश जारी करते हुए कहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव व इसके रोकथाम के लिए पूरे देश को 14 अप्रैल तक के लिए लॉक डाउन किया गया है।  इस अवधि के दौरान प्रशासन कोरोना वायरस संक्रमण से संबंधित किसी भी तरह की परिस्थिति से निपटने के लिए हाई अलर्ट पर है।

डीसी ने कहा है कि सभी सरकारी, गैर सरकारी स्वास्थ्य संस्थाएं अपने मशीन, उपकरण, उपस्कर, एंबुलेंस (चालक सहित) स्टैंडबाई मोड पर रखेंगे, ताकि कोरोना वायरस संभावित विपरीत परिस्थिति में प्रभावितों को त्वरित सहायता उपलब्ध कराई जा सके। डीसी ने यह भी कहा है कि सरकारी, गैर सरकारी, स्वास्थ्य संस्थाएं, सिविल सर्जन रामगढ़, सीएचसी प्रभारी, एमओआईसी, अनुमंडल दंडाधिकारी, संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी आवश्यकता अनुसार अधियाचन के अनुरूप में सभी संसाधन अविलंब उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे। सभी सरकारी एवं गैर सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं के लोग नियमित रूप से सिविल सर्जन के संपर्क में रहेंगे  स्वास्थ्य विभाग ने इस दौरान अपने 37 एंबुलेंस का नंबर और उनके ड्राइवरों का मोबाइल नंबर इकट्ठा किया है। सिविल सर्जन डॉक्टर नीलम चौधरी ने बताया कि प्राइवेट हॉस्पिटलों में 25 आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं। इसके अलावा 108 नंबर पर एंबुलेंस की उपलब्धता कराई गई है। गवर्नमेंट सेवा में 12 एंबुलेंस ऑन कॉल उपलब्ध रहेंगे।

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.