City Post Live
NEWS 24x7

महंगाई से लोगो को मिली राहत सरसों तेल के दाम में आई गिरावट सरसो तेल को लेकर मदर डेयरी ने एक बयान में क्या कहा|

Relief to the people due to inflation, the fall in the price of mustard oil, what did Mother Dairy say in a statement regarding mustard oil?

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव- महंगाई से परेशान लोगों को अब थोड़ी सी राहत मिली है, दरअसल सरसों तेल की कीमतों मे गिरावट आई है। ‘धारा’ ब्रांड के खाद्य तेल बेचने वाली सहकारी कंपनी मदर डेयरी से लेकर अडानी विल्मर तक ने सरसों तेल की कीमतों में कटौती की है। जिसके साथ अन्य ब्रांडेड तेल कंपनियां भी अपने-अपने रेट कम किये है ,जिससे की अब लोगो को थोड़ा राहत मिलेगा। देश के साथ साथ  विदेशी बाजारों में भी खाने वाले तेल कीमतों में गिरावट आई है।

 

प्रति लीटर 10 रुपये की कटौती की

सरसो तेल को लेकर मदर डेयरी ने एक बयान में कहा है कि धारा ब्रांड के तहत सभी कैटेगरी के तेलों के दाम 15 रुपये तक कम किए जा रहे हैं। अडानी विल्मर ने अपने खाद्य तेलों की कीमतों में प्रति लीटर 10 रुपये की कटौती की है। फॉर्च्यून कच्ची घानी तेल के एक लीटर पैक की कीमत अब 205 रुपये से घटाकर 195 रुपये कर दी गई है। कंपनी ने फॉर्च्यून रिफाइंड सनफ्लावर तेल के एक लीटर पैक का अधिकतम खुदरा मूल्य 220 रुपये से घटाकर 210 रुपये कर दिया है। अभी बाजार मे कम कीमत वाले पैकेट नहीं पहुँचे है लेकिन बहुत जल्द कम कीमत वाले पैकेट भी बाजार मे पहुंचेंगे।

 

6,60,000 टन पाम तेल का आयात किया

भारत देश का सबसे ज्यादा पाम तेल इम्पोर्ट करने वाला देश है। मई के महीने में 6,60,000 टन पाम तेल का आयात किया था। हाल ही कुछ हफ्तो में देश में सनफ्लावर ऑयल की सप्लाई रूस और अर्जेंटीना जैसे देशों से बढ़ी है।केंद्र सरकार ने भी कच्चे सूरजमुखी तेल पर आयात शुल्क घटाया है।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.