By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

RJD की चिराग पासवान से नजदीकियां आयी सामने, तेजस्वी यादव से मिलने पहुंचे LJP प्रदेश अध्यक्ष

HTML Code here
;

- sponsored -

बिहार की राजनीति में पल-पल समीकरण बदल रहे हैं। अब आरजेडी से एलजेपी की नजदीकियां खुल कर सामने आने लगी हैं। एलजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद प्रिंस राज ने तेजस्वी यादव से मुलाकात की है। ऐसे में राजनीतिक विरोधी माने जाने वाले एलजेपी और आरजेडी के नेताओं की मुलाकात के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार की राजनीति में पल-पल समीकरण बदल रहे हैं। अब आरजेडी से एलजेपी की नजदीकियां खुल कर सामने आने लगी हैं। एलजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद प्रिंस राज ने तेजस्वी यादव से मुलाकात की है। ऐसे में राजनीतिक विरोधी माने जाने वाले एलजेपी और आरजेडी के नेताओं की मुलाकात के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

तेजस्वी यादव मंगलवार सुबह जब प्रचार के लिए निकल रहे थे, तभी प्रिंस राज राबड़ी देवी के आवास पहुंचे और उनसे मुलाकात की। हालांकि इस मुलाकात को राजनीति से जोड़कर न देखने की बात उन्होंने कही। मुलाकात के दौरान प्रिंस राज ने तेजस्वी यादव को दिवंगत नेता राम विलास पासवान की याद में होने वाले ब्रह्मभोज का निमंत्रण दिया। बता दें कि केन्द्रीय मंत्री राम विलास पासवान का इसी महीने 8 तारीख को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। 74 साल की उम्र में उन्होंने दिल्ली के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली।

[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

Also Read

गौरतलब है कि चिराग पासवान इस बार एलजेपी की अगुवाई कर रहे हैं और अकेले दम पर चुनाव में आए हैं। चिराग की ओर से लगातार जेडीयू और नीतीश कुमार को निशाने पर लिया जा रहा है, हालांकि वो बीजेपी की ओर नरम रुख बरते हुए हैं। बीते दिनों देखा गया था कि तेजस्वी यादव ने भी चिराग पासवान के समर्थन में बयान दिया था। तेजस्वी ने कहा था कि नीतीश कुमार ने चिराग पासवान के साथ सही व्यवहार नहीं किया है।

वहीं इस बीच ये भी खबरें है कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने निधन के बाद खाली हुई राज्यसभा सीट पर भी विवाद हो रहा है। जेडीयू किसी भी कीमत पर इस सीट को एलजेपी को नहीं देना चाहती। जेडीयू ने इसके लिए बीजेपी पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही जेडीयू ये भी दवाब बना रही है कि चिराग पासवान को केन्द्रीय मंत्रिमंडल में शामिल न किया जाए।

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान बुधवार को अपनी पार्टी का घोषणापत्र जारी करेंगे। उसी दिन से उनका चुनावी दौरा भी शुरू होगा। मंगलवार को पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान का श्राद्धकर्म है। इसके अगले दिन से चिराग क्षेत्र में निकलेंगे।

 

HTML Code here
;

-sponsered-

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.