By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

कांग्रेस के शकील अहमद खां ने ली संस्कृत में शपथ, संस्कृत को बताया क्लासिक भाषा

;

- sponsored -

बिहार विधानसभा के 17वें सत्र की शुरुआत होने के साथ ही नवनिर्वाचित विधायकों ने शपथ ग्रहण किया. आज के शपथ ग्रहण में गौर करने वाली बात यह थी कि कांग्रेस के विधायक शकील अहमद खां ने जहां एक ओर संस्कृत में शपथ ली

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव: बिहार विधानसभा के 17वें सत्र की शुरुआत होने के साथ ही नवनिर्वाचित विधायकों ने शपथ ग्रहण किया. आज के शपथ ग्रहण में गौर करने वाली बात यह थी कि कांग्रेस के विधायक शकील अहमद खां ने जहां एक ओर संस्कृत में शपथ ली तो वहीं एआईएमआईएम के विधायक अख्तरूल ईमान ने शपथ ग्रहण करने के दौरान हिन्दुस्तान शब्द बोलने पर आपत्ति जताई.

इस पर कांग्रेस विधायक का कहना था कि संस्कृत भाषा हिंदुस्तान का क्लासिक भाषा है और अगर जाहिलों को समझ में नहीं आता तो मैं क्या करुं. मैं अपने मातृभाषा ऊर्दू का भी शैदायी हूं, लेकिन मैंने क्लासिक भाषा में शपथ लेने की सोची इसमें कोई हायतौबा मचाने की कोई जरूरत नहीं है.

बता दें कि सत्र को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इन्तेजाम किये गए है. वहीं 17वीं बिहार विधानसभा के लिए निर्वाचित सदस्यों को पांच भाषाओं हिन्दी, अंग्रेजी, मैथिली, उर्दू और संस्कृत में से किसी भी एक भाषा में शपथ लेने की छूट दी गयी थी. संस्कृत में शपथ लेकर शकील अहमद खां ने सदन में उपस्थित सभी लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया.

;

-sponsored-

Comments are closed.