By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

कुछ व्यवसायी अमीर बनने के चक्कर में खाद्य सामग्रियों में मिलावट करते हैं: एसडीएम

- sponsored -

कुछ व्यवसायी रातों-रात अमीर बनने के चक्कर में खाद्य सामग्रियों में मिलावट करते हैं। ऐसे लोगों को चिह्नित कर उनके सामानों को बाजार से बाहर करना हमारी नैतिक जिम्मेवारी बनती है।

Below Featured Image

-sponsored-

कुछ व्यवसायी अमीर बनने के चक्कर में खाद्य सामग्रियों में मिलावट करते हैं: एसडीएम

सिटी पोस्ट लाइव, खूंटी: कुछ व्यवसायी रातों-रात अमीर बनने के चक्कर में खाद्य सामग्रियों में मिलावट करते हैं। ऐसे लोगों को चिह्नित कर उनके सामानों को बाजार से बाहर करना हमारी नैतिक जिम्मेवारी बनती है। ये बातें अनुमंडल पदाधिकारी प्रणव कुमार पाल ने कही। एसडीओ मंगलवार को व्यवसायी संघ व जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में स्थानीय नगर भवन में जिले के व्यवसायियों  के लिए आयोजित एक दिवसीय समाधान प्रशिक्षण सह कार्यशाला को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। इस दौरान व्यवसायियों को खाद्य सुरक्षा व गुणवतता सहित उनके दायित्वों के बारे में विस्तार से बताया गया। व्यवसायियों से सीधा संवाद कायम कर उनकी समस्याओं की जानकारी ली गई। साथ ही समस्याओं के समाधान के तरीके बताये गये।

मौके पर एसडीओ ने कहा कि जिला प्रशासन का प्रयास है कि व्यवसाय से संबंधित आपकी हर भ्रांतियों को दूर कर समस्याओं का समाधान किया जाए, ताकि  आप अपने व्यवसाय का सही ढ़ंग से संचालन कर सकें। उन्होंने फुड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड एक्ट 2006 के तहत खाद्य पदार्थों में मिलावट करने के विरूद्ध कानूनी प्रावधानों की विस्तार से चर्चा की उन्होंने कहा कि जिला मुख्यालय के विभिन्न दुकानों से खाद्य पदार्थों के नमूने की जांच के बाद पाया गया कि खूंटी में लोग जान-बुझकर खाद्य पदार्थों में मिलावट नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि खाद्य पदार्थों में मिलावट के आलोक में कार्रवाई कर इस पर रोक लगा पाना संभव नहीं है।

Also Read

-sponsored-

Below Post Content Slide 4

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.