By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बिहार में कोरोना की चौथी लहर के बीच एक corona संक्रमित की मौत |

The death of a corona infected amidst the fourth wave of corona in Bihar.

HTML Code here
;

- sponsored -

-बिहार में कोरोना की चौथी लहर आने के डर के बीच एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। पटना निवासी संक्रमित अर्जुन प्रसाद शहर के एक निजी अस्पताल में 5 दिन से भर्ती थे।

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव -बिहार में कोरोना की चौथी लहर आने के डर के बीच एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। पटना निवासी संक्रमित अर्जुन प्रसाद शहर के एक निजी अस्पताल में 5 दिन से भर्ती थे। सांस लेने में उन्हें तकलीफ थी। हालत बिगड़ने पर उन्हें पटना से दिल्ली ले जाया जा रहा था। रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया। इधर, राजभवन में प्रशासनिक सेवा के एक बड़े अफसर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

संक्रमण का मामला आते ही कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग तेज कर दी गई। संपर्क में आए लोगों की जांच कराई जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच के लिए लगा दी गई है। स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट मोड में है।

विभाग से जुड़े सूत्रों की माने तो अफसर की फॉलोअप रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। संपर्क में आए लोगों की जांच के लिए पहले कांट्रैक्ट ट्रेसिंग कराई जा रही है। पॉजिटिव 48 वर्ष के अफसर को कोई परेशानी नहीं है, इस कारण से वह होम आइसोलेशन में हैं।

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

देश में कोरोना की रफ्तार काफी तेज हो गई है। इसे लेकर बिहार में भी सरकार पूरी तरह से अलर्ट है। हालांकि, कोरोना का मामला अभी बिहार में तेजी से नहीं बढ़ रहा है, लेकिन जिस तरह से देश में मामले बढ़ रहे है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों का कहना है कि राज भवन के अफसर की जांच RT PCR से हुई थी और फॉलो अप भी RT PCR कराई गई। कोरोना के खतरे को देखते हुए जांच को बढ़ा दिया गया है। दिल्ली से आने वालों की जांच पर विशेष फोकस किया जा रहा है।

24 घंटे में बिहार में 1,09,078 लोगों की जांच कराई गई है जिसमें मात्र लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमण को लेकर जांच और भी बढ़ाई जाएगी। ईद को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सुरक्षा का अलर्ट किया है।

बाहर से आने वालों की जांच वैक्सीनेशन को लेकर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। अब तक राज्य में कुल 8,30,549 लोग कोरोना पॉजिटिव हुए हैं जिसमें 8,18,261 लोगों ने संक्रमण को मात दे दी है जबकि 12256 लोगों की मौत हो गई है। राज्य में 24 घंटे में आए दो नए मामलों के साथ अब एक्टिव मामलों की संख्या 31 हो गई है।

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.