By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बिहार में मानसून आते ही शुरू वज्रपात का कहर वज्रपात के कारण शुक्रवार को 7 लोगों की मौत,वज्रपात से जान गवाने वाले मृतक के परिजनों को बिहार सरकार के द्वारा सहायता राशि जारी करने के निर्देश |

The havoc of thunderstorm started in Bihar as soon as the monsoon started, 7 people died on Friday due to the lightning, instructions to release the assistance amount by the Bihar government to the families of the deceased who lost their lives due to the lightning.

HTML Code here
;

- sponsored -

इसके अलावा सीवान, बेतिया, शेखपुरा और औरंगाबाद में भी  आकाशीय  बिजली के कहर से एक-एक शख्स की मौत हो गई।पूर्वी चंपारण जिले में भी शुक्रवार शाम मानसून का कहर देखने को मिला है।

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव-बिहार में मानसून आते ही आंधी-तूफान, बारिश और वज्रपात का कहर शुरू है। राज्य में अलग-अलग जगहों पर वज्रपात के कारण शुक्रवार को 7 लोगों की मौत हो गई। जिसमे सबसे ज्यादा मृतकों की संख्या मोतिहारी में है जहा तीन लोगों की मौत हो गई।

 

 

माँ बेटे कि मौत 

इसके अलावा सीवान, बेतिया, शेखपुरा और औरंगाबाद में भी  आकाशीय  बिजली के कहर से एक-एक शख्स की मौत हो गई।पूर्वी चंपारण जिले में भी शुक्रवार शाम मानसून का कहर देखने को मिला है। पहाड़पुर थाना इलाके के पूर्वी सिसवा में मलदहिया गांव में ठनका की चपेट में आने से विधवा मां और उसके 17 साल के बेटे की मौत हो गई। तो वहीं, मधुबनी  के गोपालपुर गांव में भी शुक्रवार को बारिश के दौरान ठनका गिरने से एक बच्चे की जान चली गयी|  साथ ही यहां एक भैंस की मौत भी हो गयी।

 

 

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

वज्रपात से जान गवाने वाले मृतक के परिजनों को सहायता राशि जारी करने के निर्देश 

 

सीवान जिले के दरौंदा थाना इलाके में ठनका गिरने से एक किशोर की मौत हो गई और एक और व्यक्ति गंभीर रूप से झुलस गया। वही बेतिया, शेखपुरा और औरंगाबाद जिले में भी एक-एक व्यक्ति की मौत बिजली गिरने के वजह से हो गयी। वही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को वज्रपात की वजह से जान गंवाने वाले मृतकों के परिजन के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। मुक्यमंत्री नितीश कुमार ने कहा कि इस आपात घड़ी में सरकार उनके साथ है। उन्होंने अधिकारियों को मृतकों के परिजन को तुरंत चार-चार लाख रुपये की सहायता राशि जारी करने के निर्देश दिया है । साथ ही मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने लोगों से खराब मौसम के दौरान खुद का बचाव करने ,सुरक्षित जगह पर आसरा लेने और सावधानी बरतने की अपील की।

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.