By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

पटना के ज्ञान भवन में तीन दिवसीय बिहार फ़ोटो वीडियो एक्सपो की शुरुआत

;

- sponsored -

स्थानीय ज्ञान भवन में तीन दिवसीय बिहार फ़ोटो वीडियो एक्सपो की शुरुआत हुई। तिवारी ट्रेडर्स एवं बिहार फोटोग्राफर्स एसोसिएशन द्वारा आयोजित एक्सपो का उदघाटन राकेश तिवारी, ओमप्रकाश ने संयुक्त रूप से किया।

-sponsored-

-sponsored-

पटना के ज्ञान भवन में तीन दिवसीय बिहार फ़ोटो वीडियो एक्सपो की शुरुआत

सिटी पोस्ट लाइव : स्थानीय ज्ञान भवन में तीन दिवसीय बिहार फ़ोटो वीडियो एक्सपो की शुरुआत हुई। तिवारी ट्रेडर्स एवं बिहार फोटोग्राफर्स एसोसिएशन द्वारा आयोजित एक्सपो का उदघाटन राकेश तिवारी, ओमप्रकाश ने संयुक्त रूप से किया। एक्स्पो के द्वारा पेशेवर एवं गैर-पेशेवर फोटोग्राफेर्स को फोटो व्यवसाय से संबंधित विभिन्न अंतराष्ट्रीय उत्पादों एवं एसेसरीज़ की जानकारी दी जा रही है। निकॉन, फुजिफ़िल्म, सोनी समेत सौ से अधिक कंपनियां इस एक्सपो में हिस्सा ले रही हैं। एक्सपो के पहले दिन आज अंतर्राष्ट्रीय स्तर के प्रसिद्ध अडोबी विशेषज्ञ राजेन्द्र प्रसाद ने फोटोग्राफरों को फ़ोटो एडिटिंग की बारीकियां सिखाई।

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

इस दौरान उन्होंने कहा कि तस्वीर खींचने के बाद कई बार लोग उसे अच्छा करने के बजाय ज्यादा एडिट कर उसे खराब कर देते हैं। एडिटिंग के बेसिक सॉफ्टवेयर की सही समझ से आप खींची हुई तस्वीरों को और अच्छा बना सकते हैं। इस दौरान उन्होंने मोबाइल एप्लीकेशन से एडिटिंग के बारे में भी विस्तार से बताया। उन्होंने फोटोग्राफरों के सवाल के जवाब भी दिए। आयोजक राकेश तिवारी और ओमप्रकाश जी ने बताया कि पिछले वर्ष इस एक्स्पो के परिणाम से उत्साहित होकर हमने इस बार का एक्स्पो का स्तर भी अंतराष्ट्रीय स्तर का रखा है। इसमें भाग लेने बिहार के सभी जिलों, झारखंड, उत्तरप्रदेश एवं नेपाल से भी फोटोग्राफर आ रहे हैं।

फोटो विडियो विडियो एक्स्पो के दौरान एक फोटो प्रदर्शनी भी लगाई गयी है। जिसमें विभिन्न श्रेणियों में आयोजित फोटो प्रतिभागियों के विजेताओं की 300 से भी अधिक तस्वीरों का प्रदर्शन किया जा रहा है। कार्यक्रम के दौरान पटना रनवे वीक फैशन शो का भी आयोजन किया गया। इस फैशन शो में बड़ी संख्या में स्थानीय मॉडल ने भाग लिया । इस दौरान उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर के डिजाइनरों के परिधानों का प्रदर्शन किया। फैशन शो के संयोजक मुद्दसिर सिद्दकी ने बताया कि ऑडिशन के द्वारा चुने गए इन सभी मॉडल को लैक्मे सलून कंकड़बाग के विशेषज्ञों ने प्रशिक्षण दिया है। लगभग एक महीने के निःशुल्क प्रशिक्षण के बाद ये सभी रैंप पर उतरी हैं। एक्सपो के पहले दिन लगभग दस हजार से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया है।

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.