By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा-दो से अधिक बच्चे होने पर वोटिंग का अधिकार खत्म हो

- sponsored -

विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर केन्द्रीय मंत्री और बेगूसराय सांसद गिरिराज सिंह ने एक बयान देते हुए कहा कि जिस गति से देश में जनसंख्या बढ़ रही है उसपर रोक लगाना जरूरी है. दो बच्चों का नियम होना चाहिए और जो इस नियम को नहीं माने उसका वोटिंग का अधिकार ख़त्म कर देना चाहिए. बढ़ती जनसंख्या भारत के लिए खतरा है.

Below Featured Image

-sponsored-

केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा-दो से अधिक बच्चे होने पर वोटिंग का अधिकार खत्म हो

सिटी पोस्ट लाइव- विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर केन्द्रीय मंत्री और बेगूसराय सांसद गिरिराज सिंह ने एक बयान देते हुए कहा कि जिस गति से देश में जनसंख्या बढ़ रही है उसपर रोक लगाना जरूरी है. दो बच्चों का नियम होना चाहिए और जो इस नियम को नहीं माने उसका वोटिंग का अधिकार ख़त्म कर देना चाहिए. बढ़ती जनसंख्या भारत के लिए खतरा है.

गिरिराज ने कहा कि जनसंख्या पर नियंत्रण के लिए सख़्त क़ानून की ज़रूरत है. भारत में वोट के ठेकेदारों ने जनसंख्या को धर्म से जोड़ दिया है. इस नियम को इस्लामिक देश स्वीकार कर रहे हैं लेकिन भारत में लोग इसे सरियत और धर्म से जोड़ देते हैं इसी कारण वोट के सौदागर खड़े हो जाते हैं. गिरिराज ने कहा कि जहां-जहां हिंदू की संख्या गिरती है वहां-वहां सामाजिक समरसता टूट जाटी है. आज ओवैसी जैसे लोग सामाजिक समरस्ता के लिए सबसे बड़े बाधक हैं. भारत में लोग अपने फ़ायदे के लिए समाज को जोड़ने की बजाय विषमता फैलाने का काम करते हैं.

Also Read

-sponsored-

मालूम हो कि बिहार के बेगूसराय से बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह अक्सर अपने विवादास्पद बयानों की वजह से सुर्खियों में रहते हैं. उन्होंने कहा कि जनसंख्या के बढने से हिंदुस्तान में सामाजिक समरसता और संसाधन का संतुलन बिगाड़ रहा है. जनसंख्या नियंत्रण पर धार्मिक व्यवधान भी एक कारण है. इससे हमें बाहर निकलना होगा.

जे.पी.चंद्रा की रिपोर्ट

Below Post Content Slide 4

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.