By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

अनलॉक-2: झारखंड सरकार के छूट के बाद बाजार में चहल-पहल बढ़ी

HTML Code here
;

- sponsored -

झारखंड सरकार ने कुछ छूट और पाबंदियों के साथ स्वास्थ्य सुरक्षा की अवधि अगले एक हफ्ते के लिए बढ़ा दी है। स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि आज सुबह छह बजे खत्म हो रही थी, लेकिन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में हुई आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक में 17 जून सुबह छह बजे तक स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि को बढ़ाने का निर्णय लिया गया।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

रांची: झारखंड सरकार ने कुछ छूट और पाबंदियों के साथ स्वास्थ्य सुरक्षा की अवधि अगले एक हफ्ते के लिए बढ़ा दी है। स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि आज सुबह छह बजे खत्म हो रही थी, लेकिन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में हुई आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक में 17 जून सुबह छह बजे तक स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि को बढ़ाने का निर्णय लिया गया। पहली बार स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दौरान राज्य में शनिवार शाम चार बजे से सोमवार की सुबह छह बजे तक संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है।  इस दौरान फल और किराना सहित सभी तरह की दुकानें बंद रहेंगी। सैलून भी अब खुल जाएंगे, वहीं होटल और रेस्टोरेंट पहले की तरह होम डिलिवरी ही कर सकेंगे। बैठाकर खिलाने पर पाबंदी जारी रहेगी। माल वाहक वाहनों पर रोक नहीं होगी।

अनलॉक-2 में मिली छूट को लेकर आज बाजार में चहल-पहल बढ़ गयी है, हालांकि अभी कोरोना संक्रमण का खतरा कम नहीं हुआ है, इसे लेकर सोशल डिस्टेस्टिंग का पालन सख्ती से कराने को लेकर सभी प्रमुख चौक-चौराहों और भीड़ वाले इलाकों में पुलिस बलों की तैनाती की गयी है। कई दुकानें आज लंबे समय के बाद खुल रही है, इस कारण सुबह में लोग अपनी दुकान में साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन के कार्य में जुटे रहे। दोपहर 2 बजे की जगह शाम चार बजे तक दुकानें खुलने से व्यावसायिक गतिविधियों में तेजी आने से रोजगार के अवसर में भी बढ़ोत्तरी की संभावना है।

रांची सहित राज्य भर में कोरोना की दूसरी लहर अब काबू में आ रही है। कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आयी है। इस बीच राजधानी से एक और राहत भरी खबर आयी है। 3 अप्रैल के बाद पहली बार रांची में कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई। 66 दिनों बाद रांची में कोरोना से मरने वालों की संख्या शून्य रही, जबकि अप्रैल महीने में रांची में एक दिन में 50 से 60 मौतें हुई थी। इधर, राज्यभर में पिछले 24 घंटे में तीन सौ दो कोरोना के नये मरीज मिले, जबकि छह सौ पंद्रह लोग स्वस्थ हुए।

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.