By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

युवाओं और निषादों की लड़ाई लड़ती रहेगी वीआईपी, देश में अराजकता – देव ज्योति

VIP will continue to fight the battle of youth and Nishad, chaos in the country - Dev Jyoti

HTML Code here
;

- sponsored -

उन्होंने कहा कि नियमित नौकरियों में वृद्धि सुस्त बनी रहती है तो अग्निपथ जैसी योजना से बेरोजगारी की स्थिति में कोई बदलाव आने की संभावना नहीं है।

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव – 22 जून  विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने बुधवार को कहा कि एक ओर अग्निपथ के जरिए युवाओं के भविष्य पर ग्रहण लगाया जा रहा है वहीं महाराष्ट्र में एक लोकतांत्रिक और चुनी गई सरकार की अग्नि परीक्षा ली जा रही है।उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि अग्निपथ योजना के कारण देश में बेरोजगारी और बढ़ेगी। उन्होंने फिर से दोहराया कि वीआईपी निषादों और युवाओं की लड़ाई लड़ने के लिए कृतसंकल्पित है। उन्होंने कहा कि निषादों को बिहार में आरक्षण की मांग को लेकर वीआईपी जल्द ही आंदोलन करेगी।

 

 

औपचारिक नौकरी वाली अर्थव्यवस्था

उन्होंने कहा कि नियमित नौकरियों में वृद्धि सुस्त बनी रहती है तो अग्निपथ जैसी योजना से बेरोजगारी की स्थिति में कोई बदलाव आने की संभावना नहीं है। आज के युवा एक औपचारिक नौकरी वाली अर्थव्यवस्था और गुणवत्ता वाली नौकरियों के सभी लाभ मिलने की आकांक्षा रखते हैं। इसका समाधान औपचारिक रोजगार सृजित करने के लिए बड़े पैमाने पर सार्वजनिक निवेश किया जाना है, न कि अग्निपथ जैसी योजनाएं ।

 

 

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

बेरोजगार युवाओं को चार साल के लिए सैन्य प्रशिक्षण देना

उन्होंने कहा कि बेरोजगार युवाओं का विशाल समूह मूलत: श्रम को सस्ता बनाता है, जिससे उनकी अधिक कमाई की संभावना घट जाती है। बेरोजगार युवाओं को चार साल के लिए सैन्य प्रशिक्षण देना और फिर उन्हें नौकरी के बाजार में वापस भेज देना कोई समाधान है, खासकर तब जब वेतनभोगी नौकरियां तेजी से नहीं बढ़ रही हैं।देव ज्योति ने महाराष्ट्र में सरकार संकट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि चुनी गई राज्य सरकार को अस्थिर करना भाजपा की नियति बन गई है। लोकतंत्र में विधायकों को एक होटल में कैद करना पूरी कहानी बयां कर रही।

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.