By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

पीएम मोदी ने बता दिया ‘बिहार में का बा’, बोले- भारत के स्वाभिमान, संस्कार बा बिहार

;

- sponsored -

पीएम नरेन्द्र मोदी आज सासाराम की जनसभा में खूब बोले। भोजपुरिया धरती को नमन करते हुए उन्होंने स्थानीय़ भाषा में खूब सारी बातें कहीं। भोजपुरी में ही उन्होंने लालू राज पर हमला बोला और साथ ही साथ भोजपुरी में ये भी बता दिया कि ‘बिहार में का बा।’

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : पीएम नरेन्द्र मोदी आज सासाराम की जनसभा में खूब बोले। भोजपुरिया धरती को नमन करते हुए उन्होंने स्थानीय़ भाषा में खूब सारी बातें कहीं। भोजपुरी में ही उन्होंने लालू राज पर हमला बोला और साथ ही साथ भोजपुरी में ये भी बता दिया कि ‘बिहार में का बा।’ दरअसल नेहा राठौर का गाने, ‘बिहार में का बा…’ काफी चर्चा में हैं और विपक्ष सरकार पर हमला बोलने के लिए बखूबी इस गाने का इस्तेमाल कर रहा है। पीएम मोदी ने मंच से बिहार की तमाम खूबियां गिनाई।

अपने भाषण की शुरुआत भोजपुरी से करते हुए पीएम मोदी ने बिहार को स्‍वाभिमान की धरती बताया। उन्‍होंने कहा, ‘बिहार के स्‍वाभिमानी और मेहनती भाई बहन आप सब के प्रणाम। अन्‍नदाता, मेहनतकश, किसान भाई-बहन लोग के इ धान के कटोरा कहल जाये गौरवशाली धरती के हम नमन करत बानी। मां मुंडेश्‍वरी ताराचंडी माता के इ पावन भूमि पर रऊरा सबकर अभिनंदन करत बानी।’

इसके बाद पीएम मोदी ने भोजपुरी में एक-एक बिहार की कई खूबियां गिनाईं। पीएम बोले-‘भारत के सम्मान बा बिहार, भारत के स्वाभिमान बा बिहार, भारत के संस्कार बा बिहार, संपूर्ण क्रांति के शंखनाद बा बिहार, आत्मनिर्भर भारत के परचम बा बिहार।’

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

पीएम के इस अंदाज का रैली में तालियां बजाकर जनता ने स्‍वागत किया। रैली में मोदी-मोदी के नारे लगे। पीएम मोदी ने बिहार में नीतीश राज की खुलकर तारीफ की। उन्‍होंने कहा कि अब इसे कोई बीमारू राज्‍य नहीं कह सकता। नीतीश राज में बिहार से उजाले की ओर जा रहा है।पीएम ने कहा कि बिहार के लोगों की खासियत है कि वे कभी कन्फ्यूज़ नहीं होते हैं। बिहार में फिर एक बार एनडीए सरकार बनने जा रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग भ्रम फैलाने में लग जाते हैं। अचानक नई शक्ति को बढ़ाते हैं लेकिन इसका कोई असर नहीं पड़ता। बिहार का मतदाता भ्रम फैलाने वालों को खुद ही नाकाम कर रहा है। जिनका इतिहास बिहार को बीमारू बनाने का रहा है उन्हें आसपास भी नहीं फटकने देंगे।

पीएम मोदी ने गलवान घाटी और पुलवामा में शहीद हुए बिहार के जवानों को भोजपुरी में याद करते हुए उन्‍हें श्रद्धांजलि दी। पीएम बोले-बिहार स्‍वाभिमान, संस्‍कार, आजादी के जयघोष, सम्‍पूर्ण क्रांति के शंखनाद, आत्‍मरक्षा, देश की सुरक्षा और विकास की धरती है।

पीएम मोदी ने कहा कि ‘बिहार के जवान गलवान घाटी में तिरंगा की खातिर शहीद हो गईलं, देश का माथा झुके नाहि दिहलं। हम उनके चरणन में शीश झुकावत बानी। बिहार विकास की ओर तेजी से बढ़त बा। कोई ऐके बीमारू राज्‍य नाहि कह सकत बा। लालटेन का जमाना गइल। बिजली क खपत तीन गुना बढ़ गईल बा।

;

-sponsored-

Comments are closed.