City Post Live
NEWS 24x7

रामनवमी-रमजान को लेकर पटना प्रशासन अलर्ट.

डीएम-एसएसपी बोले- बाइक रैली पर रहेगी रोक; SSP का निर्देश- हुड़ंदगियों पर होगी तत्काल कार्रवाई.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : रामनवमी को लेकर पटना में सुरक्षा की विशेष व्यवस्था की गई है.30 मार्च को रामनवमी के दिन शहर में 50 शोभा यात्रा निकाली जाएगी. इस दौरान रमजान का महीना भी चल रहा है. शोभा यात्रा और रमजान पर्व के दौरान किसी प्रकार का कोई बवाल न हो और श्रद्धालुओं को किसी तरह की तकलीफ नहीं हो इसको लेकर पटना जिला प्रशासन विशेष तैयारी में जुटा है.आज बुधवार को पटना के वीर कुंवर सिंह पार्क में जिलाधिकारी के नेतृत्व में संयुक्त बैठक हुई है.

 

डीएम और एसएसपी ने कहा है कि रामनवमी के दौरान शरारती तत्वों से निपटने के लिए पूरी तैयारी रहेगी. रामनवमी के मौके पर डीजे को मानक डिसिमिल में बजाया जाएगा. उच्च मानक वाले डीजे पर प्रतिबद्ध लगाया जाएगा. किसी भी उन्मादी गानों , स्लोगन्स , नारों के उपयोग पर रोक रहेगी. पटना डीएम के अनुसार रामनवमी जुलूस के दौरान बाइक रैली पर रोक रहेगी. बिना अनुमति के कोई भी जुलस न निकले इसके दिशा निर्देश जारी किए गए हैं. शहर के महत्वपूर्ण मंदिरों के स्थलों पर मजिस्ट्रेट पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल की तैनाती करने के लिए आदेश दिया गया है.रामनवमी के मौके पर सभी एसडीओ/ एसडीपीओ एवं थानाध्यक्ष को अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमणशील रहने तथा स्थिति पर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया गया है.

 

श्रद्धालुओं की सेवा के लिए जगह-जगह पर पेयजल की व्यवस्था करने तथा बिजली की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है. सिविल सर्जन पटना को मेडिकल टीम गठित करने, जीवन रक्षक दवा के साथ एंबुलेंस की व्यवस्था रखने तथा मेडिकल स्टाफ को एक्टिव मोड में रहने का भी निर्देश दिया गया है., एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि पटना जंक्शन स्थित महावीर मंदिर परिसर और उसके बाहर दो पारियों में पटना पुलिस के जवानों को लगाया गया है. इसके अलावा डाक बंगला चौराहे पर होने वाले शोभायात्रा अभिनंदन कार्यक्रम के दौरान डाक बंगला पर भी भारी मात्रा में पुलिस बल की नियुक्ति की गई है.

 

रमजान को देखते हुए पटना सिटी मसौढ़ी और अन्य संवेदनशील स्थलों पर भी पर्याप्त पुलिस बल को प्रयोग किया गया है. सभी प्रतिनियुक्त पुलिस बल दुर्गा पूजा विसर्जन जुलूस संपन्न कराने तक अपने-अपने प्रतिनियुक्त स्थानों पर ही प्रतिनियुक्त रहने के आदेश भी जारी किए गए हैं.पटना एसएसपी राजीव मिश्रा के अनुसार पर्व के दौरान किसी भी असामाजिक तत्व या अवांछित तत्व से निपटने के लिए भी तैयारी कर ली गई है.इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने वाले वांछित लोगों पर कार्रवाई करने के आदेश भी जारी किए हैं.सोशल साइट पर भी भ्रामक खबर फैलाने वालों पर पटना पुलिस अपनी पैनी नजर बना रखी

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.