By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

कार्डधारक को कम राशन देने वाले दूकानदार पर होगी कार्रवाई: उपायुक्त

- sponsored -

उपायुक्त मृत्युंजय बरनावाल ने मंगलवार को कोलेबिरा प्रखंड सह अंचल कार्यालय के साथ प्रखंड के विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान योजनाओं को समय से पूरा करने के भी निर्देश दिये।

Below Featured Image

-sponsored-

कार्डधारक को कम राशन देने वाले दूकानदार पर होगी कार्रवाई: उपायुक्त
सिटी पोस्ट लाइव, सिमडेगा: उपायुक्त मृत्युंजय बरनावाल ने मंगलवार को कोलेबिरा प्रखंड सह अंचल कार्यालय के साथ प्रखंड के विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान योजनाओं को समय से पूरा करने के भी निर्देश दिये। उपायुक्त ने आधार केंद्र पहुंचकर केंद्र के संचालक से आधार कार्ड के बारे में विस्तृत जानकारी ली। इसके बाद उपायुक्त बाल विकास परियोजना कार्यालय पहुंचे और सेविकाओं से पोषाहार एवं आंगनबाड़ी केंद्र के बारे में जानकारी ली।
Also Read

-sponsored-

उपायुक्त ने प्रखंड कार्यालय के सभी कार्यालयों का निरीक्षण किया और कर्मचारियों से वार्ता की। उपायुक्त ने प्रखंड विकास पदाधिकारी अखिलेश कुमार से प्रखंड में चल रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी ली। उपायुक्त ने प्रधानमंत्री आवास के लाभुकों से जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूरा कराने का निर्देश दिया। उन्होंने प्रखंड कार्यालय परिसर में स्थित खेल छात्रावास, पुराने प्रखंड कार्यालय, एफसीआई गोदाम आदि भवनों का भी निरीक्षण किया गया। उपायुक्त ने एफसीआई गोदाम के इंचार्ज से प्रखंड में आवंटित राशन के बारे में जानकारी ली तथा गोदाम इंचार्ज से सभी राशन डीलर को तौल का पूूरा राशन देने का निर्देश दिया।
उन्होंने यह भी कहा कि अगर कोई डीलर ग्रामीण को कम राशन देता है तो इसकी शिकायत मिलने पर डीलर पर कार्रवाई की जायेगी। उपायुक्त ने प्रखंड सह अंचल कार्यालय के जर्जर दरवाजे एवं खिड़की को जल्द से जल्द बनवाने का निर्देश दिया। इस मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी अखिलेश कुमार, अंचलाधिकारी प्रताप मिंज, अभियंता नितेश कुमार, प्रधान सहायक रामनिवास मिश्रा के अलावा  प्रखंड व अंचल कार्यालय के कर्मचारी एवं पदाधिकारी उपस्थित थे।

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.