By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

अमिताभ चौधरी जेपीएससी के अध्यक्ष बनाये गये

HTML Code here
;

- sponsored -

भारतीय पुलिस सेवा से एैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने वाले अमिताभ चौधरी को झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

-sponsored-

 सिटी पोस्ट लाइव, रांची: भारतीय पुलिस सेवा से एैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने वाले अमिताभ चौधरी को झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व कार्यकारी सचिव और झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) के अध्यक्ष रह चुके अमिताभ चौधरी की जन्म तिथि 6 जुलाई 1960 है, इसलिए वे  े पदभार ग्रहण करने की तिथि से अधिकतम 62वर्ष की आयु तक जेपीएससी के अध्यक्ष पद पर रह सकेंगे। इस संबंध में बुधवार को कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग द्वारा अधिसूचना जारी कर दी गयी है।

आइपीएस अधिकारी रहे अमिताभ चौधरी ने जेएससीए का लंबे अरसे तक नेतृत्व किया।  उनकी अगुवाई में ही रांची के धुर्वा में शानदार जेएससीए क्रिकेट स्टेडियम बनकर तैयार हुआ। कुछ दिनों के लिए अमिताभ चौधरी राजनीति में भी सक्रिय हुए । वर्ष 2014 का लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए उन्होंने पुलिस की नौकरी से वीआरएस ले ली.। वह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया. बाद में अमिताभ चौधरी बाबूलाल मरांडी की पार्टी झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) के टिकट पर चुनाव लड़े, लेकिन भाजपा के रामटहल चौधरी और कांग्रेस के सुबोधकांत सहाय के आगे वह टिक नहीं सके।

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.