By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

वृद्धजन पेंशन योजना शिविर का आयोजन, पंचायतवार तैयार होगा रोस्टर |

- sponsored -

जमालपुर प्रखंड के परहम पंचायत में 08 जून 2019 को मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना शिविर का आयोजन किया गया । इसमें 60 साल से अधिक आयु के वृद्धजनों का निबंधन किया जाएगा।

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव – जमालपुर प्रखंड के परहम पंचायत में 08 जून 2019 को मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना शिविर का आयोजन किया गया । इसमें 60 साल से अधिक आयु के वृद्धजनों का निबंधन किया जाएगा। यह शिविर प्रखंड के सभी पंचायतों में की जाएगी। इसके लिए पंचायतवार रोस्टर तैयार कर शिविर की तिथि निर्धारित कर ली गई है।

ये बातें जमालपुर प्रखंड पदाधिकारी राजीव कुमार ने कही। उन्होंने कहा  कि वृद्धावस्था, जीवन का अंतिम पड़ाव होता है और इस अवस्था तक आते आते मनुष्य काम करने तथा अपने लिए आजीविका अर्जित करने की क्षमता खो बैठता है। कुछ मामलों में ऐसे वृद्धों की देखभाल के लिए कोई नहीं होता। इसी प्रकार के वृद्धजनों को सम्मानपूर्वक जीवन जीने का अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से बिहार सरकार द्वारा ने निर्णय लेते हुए मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना अधिसूचित किया है।

60 साल से अधिक आयु के वृद्धजनों को 400 रुपये पेंशन : साथ ही बीडीओ ने कहा कि योजना के अंतर्गत 60 वर्ष या उससे अधिक आयु के वृद्धजनों को 400 रूपए प्रतिमाह एवं 80 वर्ष या उससे अधिक आयु होने पर 500 रूपए प्रतिमाह पेंशन दिए जाने का प्रावधान है। इस योजना का लाभ इस महीने के अंत तक मिलाना शुरू हो जायेगा ।

Also Read

-sponsored-

BDO राजीव कुमार ने कहा की पेंसन धारी व्यक्ति को इस योजना का लाभ नहीं मिल पायेगा | इस योजना के लाभ लेने के लिए आधार कार्ड ,खाता संख्या ,वोटर कार्ड के छाया प्रति दो आवेदन के साथ तथा एक सहमति पत्र देना अनिवार्य है राजीव कुमार ने कहा की परहम पंचायत में R. T. P. S केंद्र पर खुला है | जो व्यक्ति 60 साल या 60 से अधिक हो इस योजना का लाभ ले सकते है आवेदन R. T. P . S केंद्र पर जा  सकते है.इस अवसर पे परहम पंचायत सचिव, मुखिया तनिक पंडित,R.T.P.S कर्मी सरोज कुमारी तथा अन्य लाभुख मौजूद थे |

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.