By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

औरंगाबाद : किसानों से जुड़ी गिध्वा नाले को लेकर जाप करेगी आन्दोलन

- sponsored -

औरंगाबाद जिले के मदनपुर प्रखंड के बहुचर्चित परियोजना गिध्वा नाले के संदर्भ में जन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश महासचिव सह मगध प्रमण्डल प्रभारी विजय कुमार उर्फ गोलू यादव एवं जिला अध्यक्ष बिजेन्द्र कुमार यादव ने सयुक्त रूप से प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए

औरंगाबाद : किसानों से जुड़ी गिध्वा नाले को लेकर जाप करेगी आन्दोलन

सिटी पोस्ट लाईव : औरंगाबाद जिले के मदनपुर प्रखंड के बहुचर्चित परियोजना गिध्वा नाले के संदर्भ में जन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश महासचिव सह मगध प्रमण्डल प्रभारी विजय कुमार उर्फ गोलू यादव एवं जिला अध्यक्ष बिजेन्द्र कुमार यादव ने सयुक्त रूप से प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि हमलोगों ने इस समस्या के समाधान के लिये संबंधित जिला अधिकारी से लेकर राज्य सरकार और केंद्र सरकार तक के विभागीय मंत्री को पत्र लिखकर ध्यान आकृष्ट कराने का प्रयास किया लेकिन इसका समाधान नहीं निकला ।

जाप नेताओं ने कहा की गिध्वा नाला परियोजना से दर्जनों पंचायत की सिंचाई संभव है लेकिन इस क्षेत्र के हजारों किसानों के लिए बड़े चिंता की बात है की उनकी समस्याओं पर कोई भी ध्यान नहीं दे रहा है। जबकि विधानसभा और लोकसभा चुनाव आता है तो जनप्रतिनिधि किसानों को भरोसे में लेकर वोट ले लेते हैं परंतु चुनाव खत्म होते ही ये सभी गायब हो जाते हैं। आज तक कोई भी सांसद और विधायक इस योजना को एक भी बार राज्य या केन्द्रीय सदन में नही उठाया। परिणाम आज सामने हैं । किसान सुखाड़ के बदहाली से जूझ रहे हैं और अपने परिवार के भरण-पोषण के लिए चिंतित हैं।

Also Read

-sponsored-

मालूम हो की यह परियोजना मुख्यत: किसानों से संबंधित है।’जाप’ के जिलाध्यक्ष बिजेंद्र यादव एवं नेता विजय कुमार गोलू ने कहा कि हमलोगों ने इस समस्या के समाधान के लिये कई बार अफसरों से गुहार लगाया है लेकिन उग्रवादियों से प्रभावित इलाका बताकर इसे ठंढे बस्ते में दाल दिया जाता है। लेकिन अगर इसका समाधान जल्द नहीं निकाला गया तो ‘जाप’ पार्टी एक बड़ा आन्दोलन करेगी।

जे. पी चंद्रा की रिपोर्ट

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.