By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

औरंगाबाद: जन अधिकार पार्टी (लो) ने भ्रष्टाचार के खिलाफ दिया एकदिवसीय धरना

Above Post Content

- sponsored -

बिहार में बढ़ती भ्रटाचार के खिलाफ राजनीतिक पार्टियों ने भी अब मोर्चा संभालना शुरू कर दिया है. इसकी बानगी औरंगाबाद जिले के देव प्रखंड में उस समय देखने को मिली जब मंगलवार को जन अधिकार पार्टी (लो) और जन अधिकार छात्र परिषद् की ओर से भ्रष्टाचार के विरोध में संयुक्त धरना का आयोजन किया गया.

Below Featured Image

-sponsored-

औरंगाबाद: जन अधिकार पार्टी (लो) ने भ्रष्टाचार के खिलाफ दिया एकदिवसीय धरना

सिटी पोस्ट लाइव- बिहार में बढ़ते भ्रटाचार के खिलाफ राजनीतिक पार्टियों ने भी अब मोर्चा संभालना शुरू कर दिया है. इसकी बानगी औरंगाबाद जिले के देव प्रखंड में उस समय देखने को मिली जब मंगलवार को जन अधिकार पार्टी (लो) और जन अधिकार छात्र परिषद् की ओर से भ्रष्टाचार के विरोध में संयुक्त धरना का आयोजन किया गया. इस एक दिवसीय धरने का आयोजन प्रखंड विकास पदाधिकारी और अंचलाधिकारी के विरुद्ध देव प्रखंड में व्याप्त घूसखोरी और भ्रष्टाचार के खिलाफ किया गया. इनलोगों का आरोप है कि देव प्रखंड में कमीशनखोरी अपने चरम पर पहुँच गया है. कोई भी कार्य इस ब्लॉक में बिना कमीशन के नहीं होता है.

इस एक दिवसीय धरने को संबोधित करते हुए जाप पार्टी (लो) के छात्र प्रदेश महासचिव सह मगध प्रमण्डल प्रभारी विजय कुमार उर्फ गोलू यादव ने कहा कि बीते करीब एक महीने से छात्र परिषद् के जिला अध्यक्ष बीजेन्द्र कुमार यादव,अंचल सह प्रखंड कार्यालय में व्यापत भ्रष्टाचार के मुद्दे को उठा रहे हैं लेकिन इन अधिकारियों में कोई सुधार नहीं हुआ बल्कि बीडीओ ने बीजेंद्र यादव पर फर्जी मुकदमा दर्ज करवा दिया. जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी भी हुई थी. लेकिन उन्हें कोर्ट ने सभी आरोपों से मुक्त कर दिया. आगे सभा को संबोधित करते हुए विजय कुमार उर्फ गोलू यादव ने कहा कि देव प्रखंड नक्सल प्रभावित क्षेत्र रहा है लेकिन इसके बावजूद यहाँ दूर-दूर तक विकास का नामोनिशान नहीं है. क्या यही विकास पुरूष नीतीश कुमार का विकास है ?

Also Read
Inside Post 3rd Paragraph

-sponsored-

वहीं जिलाध्यक्ष सुरेंद्र यादव ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सीएम नीतीश कुमार सुशासन और भ्रष्टाचार मुक्त बिहार की बात करते हैं लेकिन धरातल से इसका कोई मतलब नहीं है. शौचालय योजना,जन वितरण प्रणाली,आवास योजना,सात निश्चय योजना,प्रधानमंत्री आवास योजना,वृद्धा पेंशन योजना,विकलांग योजना,मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना,मनरेगा योजना सहित कई राज्य एवं केंद्र प्रायोजित योजनाओं में इस प्रखंड में लूट मची है.

इस धरने के दौरान नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने कहा की यह आन्दोलन का पहला चरण है. अगर इन सारी समस्याओं का जल्दी से समाधान नहीं किया गया तो जिला मुख्यालय का भी धेराव जन अधिकार पार्टी करेगी. इस मौके पर छात्र जिला प्रवक्ता रंजन कुमार यादव,जिला संरक्षक अमन उर्फ पप्पू देव प्रखड अध्यक्ष अशोक यादव एवं ग्रामीण जनता सहित कई नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थित थें.
                                                                                                                                                      जे.पी.चंद्रा की रिपोर्ट

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.