By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बेगूसराय : कई गांव में घुसा बलान नदी का पानी, प्रखंड मुख्यालय संपर्क से भंग

;

- sponsored -

बेगूसराय में बलान नदी में उफान से जहां गांव में पानी घुस गया है वहीं कई गांवों का संपर्क प्रखंड मुख्यालय से भंग हो गया है। दरअसल भगवानपुर प्रखंड के बनहारा पुल के पास बलान नदी में जल स्तर इतना बढ़ गया कि पुल के एप्रोच पथ को पार गांव के सड़क पर जहां दो फीट से ज्यादा पानी लग गया है

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बेगूसराय में बलान नदी में उफान से जहां गांव में पानी घुस गया है वहीं कई गांवों का संपर्क प्रखंड मुख्यालय से भंग हो गया है। दरअसल भगवानपुर प्रखंड के बनहारा पुल के पास बलान नदी में जल स्तर इतना बढ़ गया कि पुल के एप्रोच पथ को पार गांव के सड़क पर जहां दो फीट से ज्यादा पानी लग गया है वहीं पुल के पास के दर्जनों घर में भी पानी चला गया है। लगातार बढ़ते जलस्तर से सड़कों पर पानी से दर्जन भर गांवों का संपर्क भी भगवानपुर प्रखंड मुख्यालय से भंग हो गया है । बाढ़ की समस्या को देखते हुए तेघड़ा एसडीओ ने मौके का जायजा भी लिया और आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया है।

तेघरा अनुमंडल क्षेत्र में बूढ़ी गंडक पर कहीं भी खतरा नहीं है लेकिन बलान नदी में तीन जगह रिसाव से लोग डरे सहमे हैं। बनहारा में पुल के एप्रोच पथ पार कर पानी गांव में घुस गया है जिससे आम लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। एसडीओ निशांत कुमार ने बताया कि नदी में कई जगह बांध नहीं है इस वजह से पानी ऊपर होकर बह रहा है जिसका कोई तत्काल इलाज नहीं है जहां जहां रिसाव हो रहा है वह पूरी तरह से जिला प्रशासन मुस्तैद है और रिसाव बंद करने कार्य किए जा रहे हैं। बनहारा गांव के ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से राहत के साथ अन्य सरकारी सुविधा देने की मांग की है।

बेगूसराय से सुमित कुमार की रिपोर्ट

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.