By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

दुबई में आयोजित वर्ल्‍ड एक्‍सपो में हिस्‍सा लेगी बिहार की छात्रा, किसान की बेटी है कोमल

HTML Code here
;

- sponsored -

बेगूसराय की छात्रा दुबई में आयोजित वर्ल्‍ड एक्‍सपो में हिस्‍सा लेगी। इसके लिए छात्रा का चयन किया गया जिससे उसके परिवार और गांव में खुशी का माहौल है। छात्रा का यह चयन मैट्रिक में अच्छे अंक और इंटरव्यू के आधार पर किया गया है।

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बेगूसराय की छात्रा दुबई में आयोजित वर्ल्‍ड एक्‍सपो में हिस्‍सा लेगी। इसके लिए छात्रा का चयन किया गया जिससे उसके परिवार और गांव में खुशी का माहौल है। छात्रा का यह चयन मैट्रिक में अच्छे अंक और इंटरव्यू के आधार पर किया गया है। तेघड़ा नगर पंचायत के पुरानी बाजार निवासी किसान सत्यदेव यादव की पुत्री कोमल कुमारी का चयन वर्ल्ड एक्सपो के लिए किया गया है। कोमल पांच भाई बहनों में सबसे छोटी है उनके पिता खेती बारी कर परिवार का गुजर-बसर करते है। कोमल ने बताया कि उसकी मैट्रिक तक की शिक्षा तेघड़ा में हुई है। कोमल को मैट्रिक परीक्षा में 94.2 प्रतिशत अंक मिला था।

इसी आधार पर उसका चयन वर्ल्‍ड एक्सपो के लिए हुआ है। कोमल ने बताया कि उसे गर्व है कि उनका चयन वर्ल्ड एक्सपो के लिए किया गया है। उनके परिजनों के साथ-साथ हाई स्कूल के प्रिंसिपल का उनके मोटिवेशन में काफी अहम योगदान रहा है जिसकी वजह से वह मैट्रिक में अच्छे अंक तो लाई ही और अब उनका चयन वर्ल्ड एक्सपो के लिए भी किया गया है । कोमल के पिता और भाई ने कहा कि उन्हें खुशी है कि उनके घर की लड़की विदेश जाएगी। कोमल के भाई ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में आज भी लड़कियों को आगे बढ़ने से रोका जाता है जबकि उनके पिता किसानी करते हुए भी बच्चों को पढ़ाने लिखाने और आगे बढ़ाने में भरपूर योगदान दिया है जिस वजह से आज उनकी बहन वर्ल्ड एक्सपो में चयनित हुई है।

बेगूसराय से सुमित कुमार की रिपोर्ट

HTML Code here
;

-sponsered-

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.