By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

डेंगू के डंक से जनता बेहाल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम एक बार फिर से बिहार

;

- sponsored -

बिहार में डेंगू के डंक से लोग कराह रहे हैं. अबतक 2204 से अधिक लोगों के डेंगू की चपेट में आने की सुचना है. वहीं बिहार में डेंगू के प्रकोप को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य टीम एक बार फिर से बिहार दौरे पर आई है.

-sponsored-

-sponsored-

डेंगू के डंक से जनता बेहाल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम एक बार फिर से बिहार

सिटी पोस्ट लाइव :  बिहार में डेंगू के डंक से लोग कराह रहे हैं. अबतक 2204 से अधिक लोगों के डेंगू की चपेट में आने की सुचना है. वहीं बिहार में डेंगू के प्रकोप को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य टीम एक बार फिर से बिहार दौरे पर आई है. केंद्रीय टीम पटना समेत अन्य ड़ेंगू प्रभावित इलाके में सर्वे करेगी और रिपोर्ट मंत्रालय को सौंपेगी. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि केंद्रीय टीम में 9 अधिकारी शामिल हैं. टीम की रिपोर्ट पर राज्य सरकार काम कर रही है. वहीं प्रधान सचिव ने बताया कि पिछली दफा टीम ने घर के अंदर फॉगिंग का निर्देश दिया था. उस आधार पर स्वास्थ्य विभाग काम कर रहा है.

बता दें कि गुरूवार की शाम तक का जो आंकड़ा है उसके अनुसार बिहार में ड़ेंगू प्रभावित मरीजो की संख्या 2204 पर पहुंच गई है. पटना में सबसे ज्यादा ड़ेंगू के मरीज मिले हैं, अबतक पटना में कुल 1647 मरीज ड़ेंगू के मरीज सामने आए हैं. वहीं कुनगिनिया से कुल 247 मरीज प्रभावित हैं.  हालांकि बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार का दावा है कि डेंगू की वजह से अबतक राज्य में किसी की मौत नहीं हुई है. उनके अनुसार इसबार जो डेंगू हो रहा है, उसमे प्लेटलेट्स की बहुत ज्यादा कमी नहीं हो रही है. लोग ईलाज के बाद स्वस्थ होकर घर जा रहे हैं.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.