By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

CM नीतीश ने किया 600 करोड़ की योजनाओं का उदघाटन-शिलान्यास

अब चमकी से नहीं होगी मुजफ्फरपुर में मौत, मिथिला के लोगों को नहीं आना पड़ेगा ईलाज के लिए पटना.

;

- sponsored -

विपक्ष कोरोना की रोकथाम की व्यवस्था को लेकर प्रवासी मजदूरों के रोजगार और विभिन्न समस्याओं को लेकर नीतीश सरकार की घेराबंदी में जुटा है.लेकिन इन सभी आरोपों से बेपरवाह नीतीश कुमार इस भिषद आपदा की चुनौती को लाखों प्रवासी मजदूरों के दिलोंपर राजकरने के अवसर में बदलने में जुटे हैं.

-sponsored-

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : विपक्ष कोरोना की रोकथाम की व्यवस्था को लेकर प्रवासी मजदूरों के रोजगार और विभिन्न समस्याओं को लेकर नीतीश सरकार की घेराबंदी में जुटा है.लेकिन इन सभी आरोपों से बेपरवाह नीतीश कुमार इस भिषद आपदा की चुनौती को लाखों प्रवासी मजदूरों के दिलोंपर राजकरने के अवसर में बदलने में जुटे हैं. आज बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने बिहारवासियों को दो बड़े तोहफे दिए. सीएम के इस तोहफे से एक तरफ चमकी बुखार से लड़ने में मदद मिलेगी वहीं मिथलांचल के लोगो को इलाज के लिए अब बाहर जाना नहीं पड़ेगा.

नीतीश कुमार ने आज 342.10 करोड़ की योजनाओ का शिलान्यास किया. 88.38 करोड़ रुपये के परियोजनाओं का लोकार्पण किया. सीएम नीतीश ने शनिवार को मिथिला के झंझारपुर में नये राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय और अस्पताल झंझारपुर का शिलान्यास किया. मुजफ्फरपुर में 10 बेड का पीकू अस्पताल व  मातृ शिशु अस्पताल का लोकार्पण किया.गौरतलब है कि झंझारपुर इलाके के लोगों को इलाज के लिए अबतक दरभंगा DMCH या फिर मुजफ्फरपुर जाना पड़ता था. पर इस अस्पताल और महाविद्यालय के शिलान्यास से लोगों को अपने जिले में ही इलाज हो पायेगा.

जल संसाधन मंत्री और जेडीयू नेता संजय झा (JDU leader Sanjay Jha) ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि यह अस्पताल मिथिला के लोगों के लिए वरदान साबित होगा. आजादी के बाद से यह इलाका इलाज के लिए भटकने पर मजबूर था पर इसके खुल जाने से लोगों में खुशी का ठिकाना नहीं है. सीएम नीतीश कुमार ने आज चमकी बुखार से राहत के लिए कई तोहफे दिए. मजुफ्फरपुर के SKMCH के पास 100 बेड का बच्चों के लिए नये ICU का उद्घाटन किया. नीतीश कुमार ने 100 बेड का मातृ शिशु अस्पताल का भी उद्घाटन किया साथ ही SKMCH में इंसेफेलाइटिस वार्ड का भी उद्घाटन किया.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

संजय झा ने बताया कि पिछके साल बड़ी संख्या में बच्चों की मौत के बाद सीएम नीतीश कुमार ने अगले साल तक 100 बेड का ICU बनाने का वादा किया था जो समय से पहले पूरा हुआ है.अब बच्चों की चमकी बुखार से कम मौत होगी.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.