By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

झारखंड के किसी भी यात्रियों में कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं

Above Post Content

- sponsored -

चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस का प्रकोप भयावह होता जा रहा है। नोवेल कोरोनावायरस अभी तक 24 देशो को प्रभावित कर चुका है तथा भारत के केरल राज्य में 3 यात्रियों मे कोरोना वायरस की पुष्टी हो चुकी है।

Below Featured Image

-sponsored-

झारखंड के किसी भी यात्रियों में कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस का प्रकोप भयावह होता जा रहा है। नोवेल कोरोनावायरस अभी तक 24 देशो को प्रभावित कर चुका है तथा भारत के केरल राज्य में 3 यात्रियों मे कोरोना वायरस की पुष्टी हो चुकी है। वर्तमान मे झारखण्ड राज्य मे कोरोना वायरस से किसी भी ट्रैवलिंग पैसेंजर्स के जांचोपरांत  यात्रियों मे कोरोना वायरस की पुष्टी नही हुई है। कोरोना वायरस से प्रभावित चीन राष्ट्र से आए हुए 2 यात्रियों जो क्रमशः पाकुड (वर्तमान पता रांची) तथा पूर्वीसिंहभूम जिलें के है जिनको प्रतिदिन पृथक देखभाल के उपरांत  10 फरवरी को खांसी की शिकायतके उपरांत रिम्स रांची के आइसोलेशन वार्डमें दोनो यात्रियों का परीक्षण उपरांत जांच के लिए सैंपल   कोकोलकाता भेजा गया था। 14 फरवरी  को एक यात्री के प्राप्त जांच रिपोंर्ट मेंनेगेटिव पाया गया है जबकि 1 अन्य यात्री की जांच रिपोर्ट अभी तक अप्राप्त है। पूर्व में रांची सेभी दो सैंपल एवं जमशेदपुर से दो सैंपल को कोरोना वायरस की जांच हेतु रिम्स रांची एवं एमजीएम जमशेदपुर से पुणा भेजा गया था। सभी 4 यात्रियों की जांच रिपोर्ट निगेटिव पाया गया।

झारखण्ड  मे कोरोना वायरस से प्रभावित चीन राष्ट्र तथा अन्य प्रभावित देशो से आऐ हुए यात्रियों में कोरोनावायरस के प्रसार एवं रोकथाम के दृष्टीकोण से भारत सरकार द्वारा टपकमव ब्वदतिमदबपदह के माध्यम से अभी तक 5 समीक्षात्मक बैठक की जा चुकी है। आवश्यक दिशा निर्देश प्रधान सचिव के माध्यम से सभी जिलों को भेजी जा रही है।  वहींरांची एयरपोर्ट में भी यात्रियों के नोवेल कोरोनावायरस के प्रसार एवं रोकथाम संबंधित आवश्यक मेडिकल हेल्पलाइप   एवं नोवेल कोरोनावायरस अलर्ट को दर्शाया गया है।

Below Post Content Slide 4

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.