By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बिहार सरकार की तरफ से बेटियों को मिला तोहफा, स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी में 33% सीटें होंगी रिजर्व

HTML Code here
;

- sponsored -

बिहार सरकार की तरफ से लगातार बिहार की बेटियों के उत्थान के लिए कई कार्यक्रम किये गए हैं. साथ ही ऐसे कई योजनायें लायी गयी है जिससे बिहार की बेटियां सशक्त हो. वहीं, इस ओर एक बार फिर से बिहार ने बड़ा फैसला लिया है.

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव: बिहार सरकार की तरफ से लगातार बिहार की बेटियों के उत्थान के लिए कई कार्यक्रम किये गए हैं. साथ ही ऐसे कई योजनायें लायी गयी है जिससे बिहार की बेटियां सशक्त हो. वहीं, इस ओर एक बार फिर से बिहार ने बड़ा फैसला लिया है. बिहार की बेटियों को फिर से एक बड़ा तोहफा मिलने वाला है. दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी में 33% सीटों को आरक्षित कर दिया है.

बता दें कि, सरकार के इस कदम से बिहार की बेटियां अब खेल-कूद की ओर आकर्षित होंगी. साथ ही उनकी संख्या भी बढ़ेगी. खेल विश्वविद्यालय स्थापित हो जाने से राज्य में खेलों को काफी बढ़ावा मिलेगा. विद्यार्थियों को बेहतर प्रशिक्षण मिलेगा. जानकरी के मुताबिक, मुख्यमंत्री नीतीश ने बुधवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से खेल विश्वविद्यालय से संबंधित प्रस्तावित विधेयक के जरिये यह निर्देश दिया है.

साथ ही उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आदेश दिया कि जल्द ही इस पर विचार-विमर्श किया जाये और स्थल भ्रमण करके फिर से इसे प्रस्तुत किया जाए. नीतीश कुमार ने कहा कि राजगीर में अंतरराष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम बनाया जा रहा है, जिससे स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी स्थापित होने से राज्य में खेलों को काफी बढ़ावा मिलेगा और छात्रों को बेहतर प्रशिक्षण दिया जा सकेगा.

HTML Code here
;

-sponsered-

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.