By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

जनता दरबार लगाकर डीसी अमित कुमार ने गरीबों में बांटा राशन

Above Post Content

- sponsored -

धनबाद डीसी अमित कुमार के निर्देश पर जिला आपूर्ति विभाग की टीम ने गुरूवार  को नुतनडीह गांव में जनता दरबार लगाकर राशन से वंचित गरीबों को राशन दिलाया एवं नया कार्ड के लिए आवेदन लिया।

Below Featured Image

-sponsored-

जनता दरबार लगाकर डीसी अमित कुमार ने गरीबों में बांटा राशन
सिटी पोस्ट लाइव, धनबाद: धनबाद डीसी अमित कुमार के निर्देश पर जिला आपूर्ति विभाग की टीम ने गुरूवार  को नुतनडीह गांव में जनता दरबार लगाकर राशन से वंचित गरीबों को राशन दिलाया एवं नया कार्ड के लिए आवेदन लिया। टीम में जिला आपुर्ति पदाधिकारी भोगेन्द्र ठाकुर के साथ बाघमारा बीडीओ रिंकु कुमारी, बीपीओ लक्ष्मी प्रसाद सिंह, पंचायत सचिव श्रीपति मरांडी, तेलमोच्चो पंचायत के मुखिया पुनम देवी एवं रोजगार सेवक निमाई महतो शामिल थे। जिला की टीम ने जनता दरबार के माध्यम से ग्रामीणों की राशन कार्ड से संबंधित समस्याओं की जानकारी ली।
Also Read
Inside Post 3rd Paragraph

-sponsored-

ग्रामीणों ने बताया कि बहुत ऐसे लोगो का राशन कार्ड से नाम कट गया था जो गरीबी रेखा से निचे गुजर बसर करते है। साथ ही बहुत ऐसे परिवार है जिसमें सभी सदस्यों का नाम नहीं जोड़ा गया है। कई बार शिकायत करने एवं फार्म भरने के बाद भी नाम नहीं चढ़ाया गया है। जिला आपुर्ति पदाधिकारी श्री ठाकुर ने बताया कि अभी पोर्टल बंद है। दो से तीन दिन के अंदर खुल जाने के बाद जिन लोगों ने कागज जमा किया है, उसका इंट्री कर के एक सप्ताह के अंदर नया राशन कार्ड बना दिया जायेगा। तथा कार्ड में जिन परिवार का नाम छुट हुआ है उसे जोड़ दिया जायेगा। वहीं जिन जरूरतमंद लोग आज कागजात नहीं जमा कर पाये उनके लिए पंचायत सचिव श्रीपति मरांडी को दो दिन के अंदर आवेदन लेकर बीडीओ के यहां जमा करने का निर्देश दिया। श्री ठाकुर ने बताया कि धनबाद उपायुक्त को नुतनडीह के ग्रामीणों से शिकायत मिली थी कि यहां राशन कार्ड नहीं बना है।
इसी को लेकर आज जनता दरबार लगाया गया। ग्रामीणों ने कुल 66 आवेदन जमा किए जिसमें 26 नया, 35 सदस्यों को जोड़ने के लिए, 3 दूसरे दुकान में करने के लिए तथा 2 नाम कटवाने का शामिल है। बीडीओ रिंकु कुमारी ने बताई कि वैसे लोगों का आवेदन लिया गया है जिसका नाम राशन कार्ड से छुट गया है। ग्रामीण ऑनलाईन भी आवेदन कर सकते है। इसके अलाव अन्य पंचायतों में भी ग्रामसभा का आयोजन किया जायेगा। और छुटे हुए ग्रामीणों का आवेदन लिया जायेगा।

 

Below Post Content Slide 4

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.