By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

ट्राईबल वेलफेयर हॉस्पिटल का डीसी कुलदीप चौधरी ने किया निरीक्षण

;

- sponsored -

डीसी कुलदीप चौधरी ने बुधवार को लिट्टीपाड़ा प्रखंड स्थित स्टेट ट्राईबल वेलफेयर हॉस्पिटल (कोविड-19 मैनेजमेंट हॉस्पिटल) का निरीक्षण किया।

-sponsored-

-sponsored-

ट्राईबल वेलफेयर हॉस्पिटल का डीसी कुलदीप चौधरी ने किया निरीक्षण
सिटी पोस्ट लाइव, पाकुड़: डीसी कुलदीप चौधरी ने बुधवार को लिट्टीपाड़ा प्रखंड स्थित स्टेट ट्राईबल वेलफेयर हॉस्पिटल (कोविड-19 मैनेजमेंट हॉस्पिटल) का निरीक्षण किया। मौके पर  आईटीडीए निदेशक डाॅक्टर  ताराचंद, सिविल सर्जन डाॅक्टर रामदेव पासवान, विशेष कार्य पदाधिकारी कुमार गौतम समेत अन्य चिकित्सा पदाधिकारी उपस्थित थे। उन्होंने इस दौरान मौजूद  चिकित्सकों, पारा मेडिकल स्टाफ, नर्सिंग स्टाफ को बताया कि प्रशासन के पास पर्याप्त मात्रा में पीपीई किट, मास्क एवं सैनिटाइजर है। इसलिए घबराने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि हम शिफ्ट वाइज चिकित्सकों व पारा मेडिकल स्टाफ को पीपीई  किट उपलब्ध कराएंगे। साथ ही सफाई कर्मियों, एंबुलेंस चालकों  व अन्य को भी  वॉशेबल पीपीई कीट उपलब्ध कराया जाएगा।
Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

उन्होंने कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए बनाए गए वार्ड में सीमित लोगों के  ही मूवमेंट करने की अनुमति देने का निर्देश दिया।साथ ही मौके पर मौजूद सिविल सर्जन को कोविड-19 मैनेजमेंट हॉस्पिटल में कार्यरत सभी कर्मियों, चिकित्सकों,नर्सिंग स्टाफ आदि को पहचान पत्र निर्गत करने को कहा। साथ ही पहचान पत्रों की सूची सुरक्षा में तैनात सुरक्षा जवानों – पुलिस कर्मियों को भी  उपलब्ध कराने को कहा। ताकि कोई दूसरा व्यक्ति बाहर से अंदर  प्रवेश न  कर सके।इसके अलावा उन्होंने अस्पताल प्रबंधन को  स्पष्ट रूप से कहा कि अस्पताल में भर्ती होने वाले कोरोना पॉजिटिव मरीजों को भोजन, पानी,चाय आदि की व्यवस्था अलग होगी। प्रशासन इनके लिए बाहर से फूड पैकेट, सील्ड वाटर बोतल उपलब्ध कराएगा।साथ ही  कहा कि अस्पताल का किचन इनके लिए इस्तेमाल नहीं किया जाएगा।
अस्पताल के किचन का इस्तेमाल यहां प्रतिनियुक्त तथा  कार्यरत चिकित्सकों, पारा मेडिकल स्टाफ, नर्सिंग स्टाफ आदि के नाश्ते – भोजन के लिए होगा। उन्होंने सिविल सर्जन को इस बाबत जरूरी दिशा निर्देश दिया।उन्होंने मौके पर  सिविल सर्जन डॉक्टर रामदेव पासवान को कोविड-19 मैनेजमेंट हॉस्पिटल में इस्तेमाल किए जाने वाले पीपीई कीट, मास्क, सैनिटाइजर, दवाएं आदि का एक माह का स्टॉक उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।साथ ही कहा कि जरूरत पड़ने पर राज्य मुख्यालय से बगैर किसी देरी के मांग करें।मौके पर उन्होंने अस्पताल में तैनात सभी डाॅक्टरों, मेडिकल स्टाफ के अलावा सभी कर्मियों व सुरक्षा में लगे जवानों से बातें कर उनका हाल चाल जाना और उन्हें सुरक्षित रहकर कर्तव्य पालन का निर्देश दिया।इसके अलावा उन्होंने चिकित्सक,विशेषज्ञों से कोविड-19 मैनेजमेंट हॉस्पिटल के आइसीयू में लगे अत्याधुनिक मशीनों, वेंटिलेटर आदि की जानकारी ली। वहीं,अस्पताल में मरीजों  के लिए बनाए गए प्रवेश  द्वार का भी निरीक्षण किया।

 

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.