By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

उपायुक्त ने किया तोरपा प्रखण्ड का दौरा, विकास योजनाओं का किया निरीक्ष

;

- sponsored -

उपायुक्त शशि रंजन ने गुरुवार को तोरपा प्रखण्ड का दौरा किया और वहा चल रही विकास योजनाओं का निरीक्षण किया। भ्रमण के दौरान उन्होंने सुन्दारी एवं जरिया पंचायत के सेमर टोलीए उरलू टोलीए गुड़गुड़चुआ एवं तिरला गांव में ग्रामीणों से बातचीत की और उनकी समस्याओं से अवगत हुए। 

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, खूंटी: उपायुक्त शशि रंजन ने गुरुवार को तोरपा प्रखण्ड का दौरा किया और वहा चल रही विकास योजनाओं का निरीक्षण किया। भ्रमण के दौरान उन्होंने सुन्दारी एवं जरिया पंचायत के सेमर टोलीए उरलू टोलीए गुड़गुड़चुआ एवं तिरला गांव में ग्रामीणों से बातचीत की और उनकी समस्याओं से अवगत हुए।उन्होंने वृहद स्तर पर हो रही तरबूज एवं खरबूजे की खेती एवं इससे जुड़ी हुई समस्याओं व उनके समाधान पर विस्तृत चर्चा की। उपायुक्त द्वारा गुड़गुड़चुआ ग्राम में एफपीओ व प्रदान के सहयोग से लघु एवं जरूरतमंद किसानों के विकास के लिए जारी योजनाओं को सराहा गया।
उन्होंने किसानों को प्रोत्साहित भी किया। इसके अलावा बीज से बाज़ार तक व्यवस्था करने में एफपीओ की भूमिका के विषय में विस्तार से जानकारी दी तथा मुर्गी एवं बकरी पालन से किस प्रकार लोगो के जीवन में बदलाव आ सकते हैं, इस सम्बन्ध में विस्तृत जानकारियां भी साझा की गई। इसी कड़ी में उपायुक्त ने तिरला गांव में सोलर आधारित सूक्ष्म सिंचाई इकाई का उद्घाटन किया एवं किसानों को सिचाई एवं उचित बाजार व्यवस्था मुहैया कराने के लिए सहयोग करने की बात कही।
Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

मौके पर उपायुक्त ने ग्रामीणों से सीधा संवाद कर उनकी समस्याओं को सुना। उपायुक्त द्वारा ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण करने व उनसे निरन्तर सम्पर्क बनाये रखने का निर्देश अधिकारियों को दिया। उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचकर आमजनों की समस्याओं का निराकरण करने के लिए प्रयासरत है। जिला व प्रखण्ड के अधिकारी क्षेत्र भ्रमण कर बेहतर सम्बन्ध स्थापित करने के प्रयास कर रहे हैं। डीसी ने ग्रामीणों को कोरोना से बचाव व रोकथाम के लिए मास्क का प्रयोग, सामाजिक दूरी व स्वच्छता के महत्वों को साझा कर उन्हें जागरूक किया।
;

-sponsored-

Comments are closed.