By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

डीजीपी ने एक्सपो उत्सव का किया उद्घाटन

;

- sponsored -

जूनियर चैंबर इंटरनेशनल (जेसीआई) की ओर से आयोजित 24वें एक्सपो उत्सव का उद्घाटन डीजीपी कमल नयन चौबे ने शुक्रवार को मोराबादी मैदान में किया। डीजीपी कमल नयन चौबे ने कार्यक्रम का उद्घाटन दीप जलाकर किया और साथ ही सफल कार्यक्रम की शुभकामनाएं देते हुए जेसीआई के प्रयास की सराहना की।

-sponsored-

-sponsored-

डीजीपी ने एक्सपो उत्सव का किया उद्घाटन

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: जूनियर चैंबर इंटरनेशनल (जेसीआई) की ओर से आयोजित 24वें एक्सपो उत्सव का उद्घाटन डीजीपी कमल नयन चौबे ने शुक्रवार को मोराबादी मैदान में किया। डीजीपी कमल नयन चौबे ने कार्यक्रम का उद्घाटन दीप जलाकर किया और साथ ही सफल कार्यक्रम की शुभकामनाएं देते हुए जेसीआई के प्रयास की सराहना की। उन्होंने कहा कि यह देखकर खुशी होती है कि झारखंड के युवा राज्य के विकास की धारा से जुड़ कर राज्य को आगे ले जाने का प्रयास कर रहे हैं। डीजीपी ने कहा कि जेसीआई यही सिखाता है कि आप जो भी सीखते हैं वह दूसरों को भी सिखाएं, यही जेसीआई का काम है। उन्होंने कहा कि उन्हें बहुत खुशी मिली कि जेसीआई की शुरुआत पांच हजार स्क्वायर फीट से हुई थी, जो आज एक लाख स्क्वायर फीट से भी ज्यादा में है। यह जेसीआई की सफलता को दर्शाता है। एक्सपो का उद्घाटन 2003 से अब तक ऐसे होते आ रहा, जैसे एक बंजर जमीन में सोना खिल उठा हो, जिसकी भूमि में लोगों को फलने-फूलने का मौका मिल रहा है। इससे पहले किसी ने कल्पना नहीं की थी कि झारखंड  इतना आधुनिक हो जाएगा।

250 राष्ट्रीय  और कई अंतर्राष्ट्रीय स्तर का स्टॉल

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

हर साल की तरह इस साल भी एक्सपो का आयोजन बड़े ही शानदार तरीके से किया गया है, यह लोगों को काफी पसंद आ रहा है। 250 से ज्यादा देश-विदेश के स्टाल लगाए गए हैं। जिसमें इलेक्ट्रॉनिक  उपकार जैसे कंप्यूटर,लैपटॉप, मसाजर, मोबाइल, एसी,टीवी,सोनी ,एलजी फ्रिज ऐसे कई बड़े ब्रैंड उचित मूल्य पर उपलब्ध है। ऑटो जोन में, जीप, मारुति , हीरो जैसे अन्य कंपनियां भारी छूट देकर ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षित कर रही है। साथ ही साथ महिलाओं को भी ध्यान में रखते हुए उनके लिए भी साड़ियां, सूट उपलब्ध हैं। एक्सपो मेले में झारखंड पर्यटन विभाग का भी एक ऐसा स्टॉल लगाया गया है जहां झारखंड की संस्कृति को चित्र  द्वारा प्रदर्शित किया जा रहा है।

शनिवार की रात बनाएगी एक्सपो खास

शनिवार की रात होगी कुछ खास। आधी रात तक एक्सपो में शॉपिंग के साथ साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम का मज़ा ले सकते है, देश विदेश के कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। एक्सपो में इंट्री के लिए 10 रुपये का शुल्क लगेगा। सह संयोजक प्रतीक जैन ने कहा कि मेले के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के लिहाज से कैमरे लगे हुए है। सुरक्षा के लिए 125 से ज्यादा गार्ड तैनात किये गये है। इस वर्ष जेसीआई द्वारा प्राइड ऑफ राँची प्रतियोगिता रखी गई है। जिसमें रांची के पुराने व्यवसायियों को सम्मानित किया जाएगा। साथ ही तम्बोला नाईट का आयोजन 23 सितम्बर की शाम 6 बजे रखा गया है। हर रोज़ कई प्रतियोगिताएं भी कराई जाएगी। हेल्दी बेबी शो, डांस कम्पटीशन, टॉप शेफ, अंताक्षरी, डॉग शो, फैंसी ड्रेस सहित अन्य कार्यक्रम होंगे। इस अवसर पर अध्यक्ष जेसी राकेश जैन, सचिव जेसी सौरभ शाह, संयोजक जेसी निखिल मोदी, सह संयोजक जेसी प्रतीक जैन, जेसी दीपक अग्रवाल सहित एक्सपो के स्टालधारक काफी संख्या में लोग मौजूद थे।

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.