By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

धोनी के कड़कनाथ फिलहाल रांची में सुरक्षित, लेकिन नयी खेप से कैप्टन कूल ने बनायी दूरी

;

- sponsored -

झारखंड में फिलहाल बर्ड फ्लू का एक भी मामला सामने नहीं आया है। लेकिन माही यानि महेंद्र सिंह धोनी  सतर्क हो गए हैं। रांची  में धोनी के कड़कनाथ  फिलहाल पूरी तरह से सुरक्षित हैं।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: झारखंड में फिलहाल बर्ड फ्लू का एक भी मामला सामने नहीं आया है। लेकिन माही यानि महेंद्र सिंह धोनी  सतर्क हो गए हैं। रांची  में धोनी के कड़कनाथ  फिलहाल पूरी तरह से सुरक्षित हैं। लेकिन बर्ड फ्लू को लेकर कैप्टन कूल काफी सतर्क हो गए हैं। धोनी के ’कड़कनाथ’ सेफ हैं दरअसल धोनी छत्तीसगढ़ की मशहूर मुर्गा प्रजाति कड़कनाथ की फार्मिंग करते हैं। महेंद्र सिंह धोनी के फार्म हाउस की देखरेख करने वाले परामर्शी रौशन कुमार ने बताया कि कुछ दिन पहले उनकी ओर से कड़कनाथ मुर्गा को बाहर के राज्यों से मंगाकर फॉर्म में रखने की योजना बनाई गई थी।

लेकिन देश के विभिन्न राज्यों में बर्ड फ्लू को लेकर जारी अलर्ट को लेकर कड़कनाथ मुर्गे की नई खेप को मंगाने के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है। हालांकि पहले से उनके फॉर्म हाउस में उपलब्ध कड़कनाथ और देशी मुर्गे पूरी तरह से स्वस्थ है, लेकिन इसकी संख्या काफी कम है। इधर, झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम, दुमका और पलामू जिले में हाल के कुछ दिनों में पक्षियों की हुई मौत से चिकेन का व्यापार करने वाले लोगों की परेशानी बढ़ गयी है। देशभर में बर्ड फ्लू की खबरों के कारण झारखंड में भी मुर्गे की बिक्री काफी कम हो गयी है और दुकानदारों को कीमत में भी कटौती करनी पड़ी है। वहीं कौवा, मैना और बगुला समेत अन्य पक्षियों की मौत के बाद सैंपल को लेकर जांच के लिए भेजा गया है, जबकि मृत पाए गए पक्षियों को सुरक्षित तरीके से दफना दिया गया है।

;

-sponsored-

Comments are closed.