By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

उपचुनाव को लेकर सभी ढाबा एवं होटलों में लगातार छापामारी करने का निर्देश

;

- sponsored -

बेरमो विधानसभा उपचुनाव को लेकर विभिन्न कोषांगों के वरीय निर्वाचन पदाधिकारी एवं नोडल पदाधिकारियो के साथ जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त   राजेश सिंह, सामान्य प्रेक्षक   राजेन्द्र किशन, व्यय प्रेक्षक किरनेन्दु कल्याणभाई आर्या, पुलिस अधीक्षक   चंदन कुमार झा की संयुक्त अध्यक्षता में उपायुक्त कार्यालय प्रकोष्ठ में समीक्षा बैठक किया गया।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, बोकारो: बेरमो विधानसभा उपचुनाव को लेकर विभिन्न कोषांगों के वरीय निर्वाचन पदाधिकारी एवं नोडल पदाधिकारियो के साथ जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त   राजेश सिंह, सामान्य प्रेक्षक   राजेन्द्र किशन, व्यय प्रेक्षक किरनेन्दु कल्याणभाई आर्या, पुलिस अधीक्षक   चंदन कुमार झा की संयुक्त अध्यक्षता में उपायुक्त कार्यालय प्रकोष्ठ में समीक्षा बैठक किया गया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त   राजेश सिंह ने वरीय व नोडल पदाधिकारियो को टीम भावना के साथ कार्य करने को कहा है। उन्होंने पुलिस दल के साथ बेहतर तालमेल बनाते हुए कार्य करने का निदेश दिया ताकि विधानसभा उप चुनाव शांतिपूर्ण व निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराया जा सके। सामान्य प्रेक्षक श्री राजेन्द्र किशन ने एक परिवार के तरह कार्य करने की सलाह दी। राजेश सिंह ने नोडल पदाधिकारी वाहन कोषांग -सह- जिला परिवहन पदाधिकारी संजीव कुमार को निदेश दिया कि उत्पाद विभाग के सभी गाड़ियों में जीपीएस लगाया जाए ताकि इनकी ट्रैकिंग की जा सके।  सामान्य प्रेक्षक राजेन्द्र किशन ने सहायक आयुक्त उत्पाद को कहा कि बेरमो विधानसभा क्षेत्र के सभी ढाबा एवं होटलों में लगातार छापामारी करने का निदेश दिया ताकि उक्त क्षेत्रों में शराब का प्रयोग ना हो। उन्होंने शराब बिक्री से संबंधित प्रतिवेदन पर कड़ी नजर रखने को भी कहा। साथ ही उन्होंने कहा कि सभी दुकानों से प्रतिदिन बिक्री की रिपोर्ट लेने को कहा। साथ ही तुलनात्मक अध्ययन भी किया जाय की पिछले साल इस महीने कितना शराब का प्रयोग हुआ और इस साल के वर्तमान महीने में कितना बिक्री हुआ है।

सामान्य प्रेक्षक   राजेन्द्र किशन ने बेरमो विधानसभा क्षेत्र में चल रहे सभी  चेकनाका एवं सभी चौक-चौराहों पर वाहन जांच में तेजी लाने का निदेश दिया। उन्होंने नोडल पदाधिकारी वाहन कोषांग -सह- जिला परिवहन पदाधिकारी श्री संजीव कुमार को निदेश दिया कि चुनाव को लेकर विशेष वाहन जांच दल बनाने को कहा, ताकि ज्यादा से ज्यादा वाहनों की जांच हो सकें। सामान्य प्रेक्षक श्री राजेन्द्र किशन ने कहा कि पुलिस टीम द्वारा अतिसंवेदनशील एवं संवेदनशील क्षेत्रों में लगातार फ्लैग मार्च करने का निदेश दिया गया। साथ ही निर्वाची पदाधिकारी बेरमो विधानसभा उपचुनाव -सह- अनुमंडल पदाधिकारी बेरमो, तेनुघाट अनंत कुमार को निदेश दिया कि फ्लैग मार्च के दौरान उक्त कार्यालय से एक पदाधिकारी को नामित कर साथ भेजे जो बीएलओ और सेक्टर मजिस्ट्रेट से मिलकर वहां की समस्याओं को जानेंगे तथा जिन मतदान केंद्रों में बूथों की संख्या ज्यादा है। उक्त भवनो में एक अन्य प्रवेश द्वार की व्यवस्था का आकलन करने का निदेश दिया। उन्होंने सेक्टर दण्डाधिकारियो के साथ फीडबैक बैठक करना सुनिश्चित करें। साथ ही जिन बूथों पर पानी और बिजली की समस्या है उसे तत्काल उसका निराकरण कराया जाए। उन्होंने कोविड-19 को देखते हुए प्रत्येक बूथ पर 02 पुलिस जवान को प्रतिनियुक्त करने को कहा जो सामाजिक दूरी का पालन करायेंगें।

;

-sponsored-

Comments are closed.