By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बिहार के 190 सरकारी स्कूलों की औचक जांच के लिए निदेशक ने गठित की टीम, मुख्यालय भेजी जाएगी रिपोर्ट

- sponsored -

बिहार में शिक्षा की बेहतरी के लिए व्याप्त कुव्यवस्था, लापरवाही और बेपरवाही को दूर करने के लिए बिहार के सरकारी स्कूलों की औचक जांच की जाएगी। जांच के लिए टीम गठित की गयी है। जानकारी के मुताबिक बिहार के प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने मुख्यालय स्तर से 190 प्राइमरी और मध्य विद्यालयों की जांच के लिए टीम गठित की है।

बिहार के 190 सरकारी स्कूलों की औचक जांच के लिए निदेशक ने गठित की टीम, मुख्यालय भेजी जाएगी रिपोर्ट

सिटी पोस्ट लाइवः बिहार में शिक्षा की बेहतरी के लिए व्याप्त कुव्यवस्था, लापरवाही और बेपरवाही को दूर करने के लिए बिहार के सरकारी स्कूलों की औचक जांच की जाएगी। जांच के लिए टीम गठित की गयी है। जानकारी के मुताबिक बिहार के प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने मुख्यालय स्तर से 190 प्राइमरी और मध्य विद्यालयों की जांच के लिए टीम गठित की है। सभी जांच टीमें आज स्कूल खुलने से पहले वहां पर मौजूद रहेंगी और 10 बिंदुओं पर जांच कर रिपोर्ट मुख्यालय को रिपोर्ट भेजेंगी।

जांच टीम एमडीएम से लेकर बच्चों की उपस्थिति समेत कई बिंदूओं पर जांच करेगी और रिपोर्ट मुख्यालय को देगी।बता दें कि इसके पहले भी इस तरह की जांच हुई है ,मुख्यालय स्तर से ही अब तक करीब 1000 सरकारी स्कूलों की जांच कराई गई है ।आज एक बार फिर से 190 जिलास्तरीय शिक्षा पदाधिकारी को जांच का जिम्मा दिया गया है।

Also Read

-sponsored-

मुख्यालय से ही किस अधिकारी को किस विद्यालय में जाकर जांच करनी है इसकी जानकारी सभी संबंधित डीपीओ-डीईओ को भेजी गई है। उल्लेखनीय है कि मुख्यालय स्तर से स्कूलों की जांच कराई जा रही है और रिपोर्ट मंगाई जा रही है। लेकिन उस जांच रिपोर्ट पर कार्रवाई क्या हुई अब तक पता नहीं चला है। खबरें आती है कि जांच में भारी गड़बड़ी पाई जा रही है.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.