By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

एयरपोर्ट के पुराने टर्मिनल बिल्डिंग में लगी आग, डीसी का चैंबर राख

HTML Code here
;

- sponsored -

रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के पुराने टर्मिनल बिल्डिंग में गुरुवार को आग लग गयी। आग लगने की खबर से अफरा- तफरी मच गयी ।

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के पुराने टर्मिनल बिल्डिंग में गुरुवार को आग लग गयी। आग लगने की खबर से अफरा- तफरी मच गयी । आग के कारण कई चीजें जलकर राख हो गईं। एयरपोर्ट अधिकारी ने बताया कि आग पर नियंत्रण पा लिया गया है। आग से एयरपोर्ट डीसी का चैंबर जलकर राख हो गया। मौके पर एयरपोर्ट में मौजूद अग्निशमन टीम एवं सुरक्षाकर्मियों की मदद से आग पर काबू पाया गया । घटना में किसी के कोई हताहत होने की सूचना नहीं है।

बताया गया कि यह आग 11 बजे लगी थी। आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। एयरपोर्ट के अधिकारियों के अनुसार शार्ट सर्किट होने के कारण आग पहले सोफे पर लगी, जिसके बाद ये बढ़ने लगी। धीरे-धीरे अन्य जगहों पर भी आग लपटें फैल गईं। वहां मौजूद सीआईएसएफ के जवानों ने तुरंत इसकी सूचना एयरपोर्ट के फायर विभाग को दी। इस दौरान पूरे परिसर में धुंआ फैल गया। तत्काल टर्मिनल में स्थित विभिन्न विभागों के कार्यालयों को खाली कराया गया।

दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने से कई कुर्सियां और सोफा जलकर खाक हो गए हैं। यदि आग पर समय रहते काबू नहीं किया जाता तो कार्गों परिसर इसकी जद में आ सकता था और व्यापक क्षति हो सकती थी। उल्लेखनीय है कि पुराने टर्मिनल के ऊपरी मंजिल में अथॉरिटी और सीआईएसएफ के विभिन्न विभाग के कार्यालय कार्यरत हैं। वीआईपी मूवमेंट और हजयात्रा के दौरान इसका इस्तेमाल किया जाता है।

HTML Code here
;

-sponsered-

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.