By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बिहार में बाढ़ का कहर जारी, अब तक 29 की मौत, 12 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

Above Post Content

- sponsored -

बाढ़ का कहर बिहार के कई जिलों में लगातार जारी है. लगातार बारिश से नदी का जल स्तर काफी बढ़ गया है .बाढ़ से बिहार के लगभग 8 जिले प्रभावित हैं, बिहार में बाढ़ से अब तक 29 लोगों की मौत हुई है. तो वहीं 12 लाख से ज्यादा की जनसंख्या बाढ़ से प्रभावित है

Below Featured Image

-sponsored-

बिहार में बाढ़ का कहर जारी, अब तक 29 की मौत, 12 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

सिटी पोस्ट लाइवः बाढ़ का कहर बिहार के कई जिलों में लगातार जारी है. लगातार बारिश से नदी का जल स्तर काफी बढ़ गया है. बाढ़ से बिहार के लगभग 8 जिले प्रभावित हैं, बिहार में बाढ़ से अब तक 29 लोगों की मौत हुई है. तो वहीं 12 लाख से ज्यादा की जनसंख्या बाढ़ से प्रभावित है .इन इलाको में हर सप्ताह लोगो के मरने की संख्या बढ़ती ही जा रही है. हालाकि कुछ इलाको में राहत बचाव कार्य किये जा रहे है .बिहार के जिन इलाकों में बाढ़ का सबसे ज्यादा असर देखने को मिला है. उनमें अररिया, किशनगंज, सुपौल, दरभंगा, शिवहर, सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण, मधुबनी जिला शामिल हैं.

बाढ़ से अररिया में अबतक 9 लोगों की मौत हो चुकी है, तो वहीं मोतिहारी में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 10 है.सीतामढ़ी में बाढ़ से अबतक 4 लोगों की मौत हुई है, जबकि किशनगंज में मौत का आंकड़ा तीन है. दरभंगा में बाढ़ से अब तक दो की मौत की खबर है, वहीं शिवहर में बाढ़ से अबतक एक शख्स की मौत हुई है. प्रभावित इलाकों में राहत और बचाव का काम लगातार जारी है. लोग प्रभावित इलाकों से निकल कर सड़कों पर शरण लिए हैं. बाढ़ की समीक्षा करने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने प्रभावित इलाकों का दौरा भी किया था.

Also Read
Inside Post 3rd Paragraph

-sponsored-

नीतीश कुमार ने रविवार को हवाई दौरा करने के बाद राहत और बचाव के काम में तेजी लाने का निर्देश जारी किया था. सीएम नीतीश ने शिवहर, सीतामढ़ी, मोतिहारी, मघुबनी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर का हवाई सर्वे किया था. इस दौरान सीएम के साथ जल संसाधन मंत्री भी मौजूद थे. बिहार में बाढ़ पीड़ितों को बचाने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम भी लगी है.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.