By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

सहरसा में फ्रेंड्स ऑफ आनंद ने दी श्रद्धांजलि, निकाला कैंडल मार्च

;

- sponsored -

गुजरात के सूरत में 15 छात्रों समेत 21 लोगों की मौत और बिहार के भागलपुर में एसिड अटैक से पीड़ित छात्रा की दिल्ली में ईलाज के दौरान हुई मौत से मर्माहत स्टूडेंट फ्रंट”फ्रेंड्स ऑफ आनंद” ने बीती देर शाम कैंडल मार्च निकालकर अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि दी।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सहरसा में फ्रेंड्स ऑफ आनंद ने दी श्रद्धांजलि, निकाला कैंडल मार्च

सिटी पोस्ट लाइव : गुजरात के सूरत में 15 छात्रों समेत 21 लोगों की मौत और बिहार के भागलपुर में एसिड अटैक से पीड़ित छात्रा की दिल्ली में ईलाज के दौरान हुई मौत से मर्माहत स्टूडेंट फ्रंट”फ्रेंड्स ऑफ आनंद” ने बीती देर शाम कैंडल मार्च निकालकर अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि दी। स्टूडेंट फ्रंट “फ्रेंड्स ऑफ आनंद” सहरसा द्वारा गुजरात के तक्षशिला कंपलेक्स में आग लगने से 15 छात्रों समेत 21 लोगों की मौत और कल शाम दिल्ली में ईलाजरत भागलपुर की एसिड अटैक पीड़िता की हुई मौत को लेकर सच्ची श्रद्धांजलि कैंडल मार्च निकाल कर दी गई। कैंडल मार्च का नेतृत्व “फ्रेंड्स ऑफ आनंद“के राष्ट्रीय महासचिव राजन आनंद ने की और इस मार्च का संचालन स्टूडेंट फ्रंट “फ्रेंड्स ऑफ आनंद” सहरसा के छात्र सचिव साकेत तिवारी ने किया। श्रद्धांजलि सभा में दर्जनों छात्र, युवा और बुजुर्ग शामिल हुए। कैंडल मार्च बाबू वीर कुँवर सिंह चौक से थाना चौक, डी. बी.रोड से होते हुए शंकर चौक पर पहुंची, जहां 20 बच्चों,महिलाओं और शिक्षक ने भागलपुर एसिड अटैक छात्रा के तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर कैंडल रखकर नम आंखों से सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित किया।

श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए स्टूडेंट फ्रंट के “फ्रेंड्स ऑफ आनंद” सहरसा के जिला छात्र सचिव साकेत तिवारी ने कहा कि 21 लोगों की जानें गई इसके लिए हम सभी स्टूडेंट फ्रंट “फ्रेंड्स ऑफ आनंद”परिवार शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं और कामना करते हैं कि घायल और झुलसे लोग जल्द ठीक हो जाएं। उन्होंने गुजरात सरकार और स्थानीय अधिकारियों से प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने का आग्रह भी किया ।दूसरी तरफ फ्रेंड्स ऑफ आनंद के राष्ट्रीय महासचिव राजन आनंद ने कहा कि तक्षशिला कंपलेक्स कई बार विवादों से सुर्खियों में रहा है । अवैध रूप से चार मंजिला ईमारत पर कोचिंग क्लास इतने दिनों से चल रहा था ।स्थानीय प्रशासन उन पर कभी भी कोई कार्यवाई नहीं की । अगर प्रशासन सही समय पर कार्रवाई करती तो आज 21 लोगों की जान नहीं जाती । उन्होंने कहा 21 मासूमों की जान गई है,उसमें इस बार तीन छात्राओं ने इंटरमीडिएट की परीक्षा दी थी । जिसका परिणाम बेहतर आया है ।सबसे दुर्भाग्यपूर्ण बात यह थी कि वहां,दमकल की गाड़ियां भी काफी लेट से पहुंची । दमकल गाड़ियां आकर भी मूकदर्शक ही बनकर रह गई ।

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

क्योंकि उनके पास पर्याप्त मात्रा में नेट और सीढ़ियां नहीं थी ।जो अपने आप में कई बड़े सवाल खड़े करती हैं ।राजन आनंद ने भागलपुर एसिड कांड के दोषियों पर स्पीडी ट्रायल चला कर जल्द से जल्द मृत्यु-दंड की सजा की माँग की ।पीड़ित परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और 50 लाख मुआवजा देने की भी अलग से माँग की ।इस मौके पर फ्रेंड्स ऑफ आनंद के राष्ट्रीय महासचिव राजन आनंद,बिहार पीपुल्स पार्टी के जिलाध्यक्ष चंदन सिंह,अनिता कुशवाहा पूर्व वार्ड पार्षद,चुन्नू भदौरिया,ई0 रमेश प्रसाद सिंह,रोहिन दास,अजय कुमार बबलू जिलाध्यक्ष “फ्रेंड्स ऑफ आनंद” ,शेख मोहम्मद अली भुट्टो,मुकुल भारती,पप्पू राजा यादव,छात्र महासचिव स्टूडेंट फ्रंट,वैभव मिश्रा,छात्र सचिव,स्टूडेंट फ्रंट,राजेश कुमार सिंह छात्र महासचिव,स्टूडेंट फ्रंट, कुन्दन झा छात्र अध्यक्ष आर.एम. कॉलेज सहरसा,साकेत तिवारी सचिव स्टूडेंट फ्रंट,नवीन यादव छात्र सचिव स्टूडेंट फ्रंट ,आलोक झा,आकाश झा,रवि मिश्रा, सुशांत तिवारी आदि शामिल थे ।

सहरसा से संकेत सिंह की रिपोर्ट

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.