By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

गर्मी और लू से मरने वालों के परिजनों को 4 लाख मुआवजा देगी सरकार, सीएम ने किया एलान

- sponsored -

भीषण गर्मी कहर बनकर टूट रही है। गर्मी और लू की वजह से कई लोगों की जानें गयी है और लगातार मरने वालों की संख्या बढ़ रही है। औरंगाबाद, गया और नवादा में कई लोग लू की चपेट में आकर मरे हैं। अकेले औरंगाबाद में 30 से अधिक जान गयी है। गर्मी और लू से मरने वालों के परिजनों को सरकार ने मुआवजा देने का एलान किया है।

-sponsored-

गर्मी और लू से मरने वालों के परिजनों को 4 लाख मुआवजा देगी सरकार, सीएम ने किया एलान

सिटी पोस्ट लाइवः भीषण गर्मी कहर बनकर टूट रही है। गर्मी और लू की वजह से कई लोगों की जानें गयी है और लगातार मरने वालों की संख्या बढ़ रही है। औरंगाबाद, गया और नवादा में कई लोग लू की चपेट में आकर मरे हैं। अकेले औरंगाबाद में 30 से अधिक जान गयी है। गर्मी और लू से मरने वालों के परिजनों को सरकार ने मुआवजा देने का एलान किया है। सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि मृतकों के परिजनों को सरकार 4 लाखा का मुआवजा देगी। साथ हीं सीएम ने लू और गर्मी की वजह से होने वाली मौतों को लेकर अपनी संवेदना प्रकट की है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि आपदा की इस घड़ी में वह प्रभावित परिवारों के साथ हैं। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह तत्काल मृतकों के आश्रितों को आपदा राहत कोष से चार-चार लाख रुपए की अनुग्रह अनुदान राशि दें।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में भीषण गर्मी और लू को देखते हुए आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया है। नीतीश कुमार ने कहा है कि प्रभावित लोगों के लिए शीघ्र हरसंभव चिकित्सकीय सहायता की व्यवस्था करना आवश्यक है और अधिकारियों को इसके लिए निर्देश दे दिए गए हैं।

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.