By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

रोहतास : चीनी व्यवसाई अमित गुप्ता के हत्या के विरोध में सैकड़ों लोगों ने निकला कैंडल मार्च

- sponsored -

डेहरी-ऑन-सोन के राजनीतिक, सामाजिक, एवं व्यवसायियों ने 10 दिन पूर्व हुई चीनी व्यवसाई अमित गुप्ता के हत्या के विरोध में, समाजसेवी व्यवसाय सह जदयु के राज्य परिषद सदस्य राजू गुप्ता के नेतृत्व में डेहरी थाना चौक से सैकड़ों की संख्या में कैंडल मार्च निकाला.

-sponsored-

रोहतास : चीनी व्यवसाई अमित गुप्ता के हत्या के विरोध में सैकड़ों लोगों ने निकला कैंडल मार्च

सिटी पोस्ट लाइव : डेहरी-ऑन-सोन के राजनीतिक, सामाजिक, एवं व्यवसायियों ने 10 दिन पूर्व हुई चीनी व्यवसाई अमित गुप्ता के हत्या के विरोध में, समाजसेवी व्यवसाय सह जदयु के राज्य परिषद सदस्य राजू गुप्ता के नेतृत्व में डेहरी थाना चौक से सैकड़ों की संख्या में कैंडल मार्च निकाला. थाना चौक से होकर हनुमान मंदिर तक होते हुए पुनः थाना चौक पहुँच कर कैंडिल मार्च समाप्त हुआ. थाना चौक पर मृतक व्यवसाई अमित कुमार को कैंडिल मार्च में सम्मलित लोगो ने श्रद्धांजलि अर्पित उनके तैल्य चित्र पर माला और पुष्प अर्पित कर किया.

कैंडिल मार्च में सम्लित लोगो को संबोधित करते हुए राजू गुप्ता ने कहा कि हमारी माँग सुशासन की सरकार से है, जिसने भी इस घटना को अंजाम दिया है वह बचना नहीं चाहिए. लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि घटना के 24 घंटे के अंदर पुलिस प्रशासन के द्वारा हमें आश्वाशन दिया गया था कि अपराधियो की गिरफ्तारी तुरन्त हो जाएगी. लेकिन आज दस दिन बीत जाने तक सभी अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. व्यवसायियों में काफी रोष है और काफी क्षुब्ध है.

Also Read

-sponsored-

हम लोगों की मांग हैं कि कि जो सुशासन की नीति है उनको कायम रखते हुए अतिशीघ्र सभी अपराधीयों की गिरफ्तारी हो और अमित कुमार के जो परिजन है उन्हें तत्काल सरकार दस लाख मुआवजा दे और उनके परिजन को नौकरी .अन्यथा व्यवसायियों के सुरक्षा के लिए हम लोग हर तरह का आंदोलन करेंगे. अगर वह गिरफ्तार नहीं होते तो हम चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करेंगे डेहरी के व्यवसाइयों के सुरक्षा की गारंटी प्रशासन को देना होगा. जब तक मैं हूँ तब तक डेहरी के व्यवसायियों को डरना नहीं है हम लोग अपराधियों के गिरफ्तारी के लिए सांकेतिक कैंडल मार्च निकाले हैं.

डेहरी और आसपास में बढ़ती अपराध की घटना पर प्रशासन द्वारा नियंत्रण जल्द लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक रोहतास से मांग की व्यवसाइयों को सुरक्षा प्रदान करे और अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करे । क्या सरकार में रहते हुए भी आप सरकार के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं इस सवाल पर उन्होंने कहा कि सरकार चाहे कोई भी हो अगर उनकी गलत नीति हो तो उसका पुरजोर विरोध होता रहेगा और पुलिस प्रशासन को हम लोग आईना दिखाने का काम कर रहे हैं कि वह अपराध में जल्द से जल्द लगाम लगाया और सभी अपराधीओ को गिरफ्तार करे, सुशासन की सरकार अच्छे से काम कर रही है लेकिन यहां की पुलिस प्रशासन नाकाम है.

इसलिए हम लोगों ने आज सांकेतिक कैंडल मार्च निकाल बताना चाहते हैं कि उनकी सरकार सभी व्यवसाइयो को सुरक्षा देगी सिर्फ पुलिस प्रशासन मुस्तैदी दिखाएं.जब व्यापारी ही सुरक्षित नहीं रहेंगे तो शहर मे करोबार कैसे चलेगा । विदित हो कि रोहतास जिले नासरीगंज के रहने वाले चीनी व्यवसायई अमित कुमार की हत्या 13 जून को अकोढ़ी गोला के चांदी गावँ के पास अपराधियों के द्वारा गोली मारकर कर दी गई थी .जिसके विरोध में ये कैंडिल मार्च निकाला गया था.

कैंडल मार्च में केदार प्रसाद गुप्ता, कामेश्वर गुप्ता, माधव मुरारी गुप्ता,कैलाध गुप्ता, सचितानंद प्रसाद, बिंदा चन्द्रवंसी, अशोक चन्द्रवंसी,दारा गुप्ता, संजय गुप्ता,अर्जुन केसरी,रवि शर्मा,विमल सिंह,कुंदन सिंह, विक्रम कश्यप, बबलू शाह, नंदलाल गुप्ता,डेहरी रौनियार समाज के अध्यक्ष कृष्ण नंदन गुप्ता, अनिल गुप्ता, किशोरी गुप्ता,श्याम सुंदर अग्रवाल, पीयूष अग्रवाल, संतोष सिंह, आनंद गुप्ता, बब्ल कश्यप, राजेश कुमार मौर्य, सुरेंद्र चौधरी, प्रकाश गोस्वामी, कुंदन कुमार सिंह,धीरज चौधरी,संजय रौनियार,सहित सैकड़ों लोगों ने कैंडल मार्च समिलत होकर नीतीश सरकार विरोधी नारे लगाए और मृतक अमित कुमार श्रद्धांजलि अर्पित किये.

रोहतास से विकाश चन्दन की रिपोर्ट 

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.