By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

वाराणसी में सादगी से बकरीद की नमाज अदा, दी गई कुर्बानी 

;

- sponsored -

धर्म नगरी वाराणसी में शनिवार को कुर्बानी का पर्व ईद-उल-अजहा (बकरीद) अकीदत के साथ मनाई जा रहा है। कोरोना संकट काल में लोगों ने सादगी से अपने घरों में पर्व की विशेष नमाज अदा की।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, वाराणसी: धर्म नगरी वाराणसी में शनिवार को कुर्बानी का पर्व ईद-उल-अजहा (बकरीद) अकीदत के साथ मनाई जा रहा है। कोरोना संकट काल में लोगों ने सादगी से अपने घरों में पर्व की विशेष नमाज अदा की। नगर के प्रमुख मस्जिदों और ईदगाहों में मौलानाओं और इमामों के साथ चुनिंदा नमाजियों ने कोविड प्रोटोकाल का पालन कर नमाज पढ़ी। खुदा की बारगाह में कोरोना संकट से मुक्ति, मुल्क की तरक्की, अमन-चैन के साथ बरकत और खुशहाली के लिए दुआ की। इस दौरान सुरक्षा का चाक चौबंद व्यवस्था रही।
नई सड़क स्थित लंगड़ा हाफ़िज मस्जिद, मस्जिद हड़हा सराय, शाही मस्जिद ज्ञानवापी, ईदगाह हकीम सलामत अली पितरकुंडा, ईदगाह काशी विद्यापीठ, नदेसर जामा मस्जिद, मस्जिद मान की तकिया अमान उल्लाहपुरा में मौलानाओं ने नमाज अदा कराई। नई सड़क स्थित लंगड़ा हाफिज मस्जिद में नमाज अदा होने के बाद सीओ दशाश्वमेध अवधेश पांडेय ने मस्जिद (नई सड़क) के पेश इमाम से मुलाकात कर उन्हें पर्व की बधाई दी। पर्व पर नमाज के समय खुद एसपी सिटी और एडीएम सिटी फोर्स के साथ संवेदनशील क्षेत्रों में पैदल फोर्स के साथ गश्त करते रहे। सुबह 6:45 से 10:30 बजे के बीच लोगों ने पर्व की नमाज अपने घरों में अदा की। नमाज के बाद लोगों ने घरों में अपनी-अपनी हैसियत के मुताबिक बकरों और दुंबों की कुर्बानी दी। दोपहर से लोग एक-दूसरे को पर्व की बधाई देने के साथ दावतों में शिरकत करने पहुंचते रहे।

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.