By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

अखिल भारतीय पिछड़ा वर्ग संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष इन्द्र कुमार सिंह ने JDU के लिए मांगा समर्थन

HTML Code here
;

- sponsored -

देशोत्थान हेतु सामाजिक, आर्थिक व राजनीतिक एकरूपता का सिद्धांत जो पिछड़ों एवं गरीब वर्गोंे के लिए संविधान में समायोजित किए गये थे, उसके शीघ्र कियान्वयन के लिए चन्दापुरी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथ को मजबूत करने की अपील की है।

-sponsored-

अखिल भारतीय पिछड़ा वर्ग संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष इन्द्र कुमार सिंह ने JDU के लिए मांगा समर्थन

सिटी पोस्ट लाइव : देशोत्थान हेतु सामाजिक, आर्थिक व राजनीतिक एकरूपता का सिद्धांत जो पिछड़ों एवं गरीब वर्गोंे के लिए संविधान में समायोजित किए गये थे, उसके शीघ्र कियान्वयन के लिए चन्दापुरी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथ को मजबूत करने की अपील की है। ये बातें उन्होने कल जहानाबाद संसदीय क्षेत्र के सिकरीया, विस्टौल, सुखनन्दन चक, इसमाईलपुर, पंडुई आदि ग्रामीण क्षेत्रों में अपने टीम के साथ कई सभाओं को संबोधित करते हुए कही तथा जद (यू) पार्टी से अतिपिछड़ा वर्ग के उम्मीदवार चन्देश्वर प्रसाद चन्द्रवंशी के भारी मतों से विजयी बनाने का ग्रामीणों से आग्रह किया।

चन्दापुरी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दलित, पिड़ा-अति पिछड़ा व गरीब वर्गों के मुक्ति आंदोलन के अंग हैं और एक मात्र ऐसे प्रगतिशील नेता है जिनकी सामाजिक, आर्थिक व राजनैतिक नीतियाॅं स्पष्ट है जिसके आधार पर शांतिपूर्ण व लोकतंात्रिक पद्धति से प्रदेश व देश में जाति विहीन समाजवाद की स्थापना हो सकती है। उन्होने पिछड़ों-अतिपिछड़ांे- गरीबों से अपील की पिछड़ा-अतिपिछड़ा वर्ग विरोधी, भ्रष्ट क्षेत्रीय व राष्ट्रीय दलों के रूप में उभरती हुई प्रतिकियावादी शक्तियों को जबदस्त शिकस्त देने के लिए एकतावद्ध हो जाय।

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

चन्दापुरी ने बताया कि यह संघ गाॅंधी युग से जुड़ा है और आजादी प्राप्ति के साथ ही भारत की नींव व लोकतंत्र की जड़ें मजबूत की है। उन्होंने कहा कि देश के सभी प्रतिगामी, क्षेत्रीय व राष्ट्रीय पार्टियाॅं जो भ्रष्टाचार व जातियता के आधार पर गठबंधन बना कर सत्ता पर काबिज होना चाहते है वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सर्वागीण प्रगतिशील कार्यकमों के खिलाफ खड़े हो गये है और बिहार की प्रगति व लोकतंत्र की हत्या करने के लिए सार्वजनिक व राजनीतिक जीवन में अशंाति पैदा करना चाहते है। चन्दापुरी ने एयर स्ट्राईक के लिए भारतीय सेना व प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी को बधाई दी तथा कहा कि जो परिवार में अनुरूक्त है वह सारे समाज, देश व प्रदेश के लिए दिलोंजान से कार्य नहीं कर सकता है।

चन्दापुरी ने आरोप लगाया कि काॅंगे्रसी सरकार ने आजादी प्राप्ति के बाद विगत् 50 वर्षों तक पिछड़े वर्गों के साथ धोखाधड़ी की है, उन्हें आरक्षण से वंचित रखा और अब वह भारतव्यापी पिछड़ा वर्ग आंदोलन की पवित्रता को अपवित्र व भंग करने के उद्देश्य से निष्क्रिय व भ्रष्ट सत्तालोलुप तत्वों से संाठ-गांठ कर केवल सत्ता पर काबिज होना चाहते है। उनके इस मनसुबे को पिछड़ा वर्ग आगामी लोकसभा के चुनाव में ध्वस्त कर देगी। संवाददाता सम्मेलन में चन्दापुरी के साथ संघ के बिहार प्रदेश के अध्यक्ष रोहन भगत मालाकार, महासचिव कन्हैया कुमार आदि उपस्थित थे।

HTML Code here
;

-sponsered-

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.