By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

अब भागलपुर दुमका रेलखंड पर 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ेंगी ट्रेनें

HTML Code here
;

- sponsored -

भागलपुर दुमका रेलखंड पर अब अगले कुछ दिनों में 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेनें दौड़ेंगी। इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। मालदा रेल मंडल ने इसके लिए प्रस्ताव बनाकर मुख्यालय को भेज दिया है।

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : भागलपुर दुमका रेलखंड पर अब अगले कुछ दिनों में 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेनें दौड़ेंगी। इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। मालदा रेल मंडल ने इसके लिए प्रस्ताव बनाकर मुख्यालय को भेज दिया है। पहले चरण में भागलपुर से मंदारहिल स्टेशन के बीच 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार के लिए प्रस्ताव दिया गया है। इसके बाद मंदारहिल से दुमका तक के ट्रैक की स्पीड बढ़ाने का प्रस्ताव दिया जाएगा।

भागलपुर मंदारहिल रेलखंड पर अभी ट्रेनें अधिकतम 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती हैं। इससे अधिक रफ्तार की अनुमति नहीं है। इसमें भी कुछ जगहों पर काउशन है। मंदारहिल से दुमका के बीच अभी 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार है। इस सेक्शन में भी रफ्तार बढ़ाकर 90 किलोमीटर प्रति घंटे करायी जाएगी।

भागलपुर-मंदारहिल रेलखंड पर नई दिल्ली-गोड्डा हमसफर एक्सप्रेस, गोड्डा-रांची एक्सप्रेस, कविगुरु एक्सप्रेस सहित अन्य पैसेंजर ट्रेनें चलती है। ट्रैक की स्पीड बढ़ जाने से इन ट्रेनों का रनिंग टाइम घट जाएगा। भागलपुर से गोड्डा और हावड़ा जाने वाली ट्रेनें कम समय में गंतव्य तक पहुंचा देगी। इस रेलखंड से जुड़े पीडब्ल्यूआई इंजीनियर की मानें तो इस पूरे रेलखंड पर पटरी बदलने का काम पूरा कर लिया गया है। अब कुछ अन्य कार्य हैं जो कराये जा रहे हैं। इसके बाद ट्रेन की स्पीड बढ़ायी जा सकती है।

HTML Code here
;

-sponsered-

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.