By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

तेज आवाज के साथ हुआ भू-धसान, 20 फीट के दायरे में पड़ी दरारें

HTML Code here
;

- sponsored -

निरसा थाना क्षेत्र अंतर्गत बैजना पंचायत के सिंहपुर गांव के टोला में भारी बारिश के बाद गुरुवार की देर रात तेज आवाज के साथ मुख्य मार्ग टोला के अंदर करीब 20 फीट के दायरे में जमीन में दरारें आ गई तथा 5 फीट के लगभग जमीन धंस गई।

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, धनबाद: निरसा थाना क्षेत्र अंतर्गत बैजना पंचायत के सिंहपुर गांव के टोला में भारी बारिश के बाद गुरुवार की देर रात तेज आवाज के साथ मुख्य मार्ग टोला के अंदर करीब 20 फीट के दायरे में जमीन में दरारें आ गई तथा 5 फीट के लगभग जमीन धंस गई। इस भू-धसान की चपेट में आसपास के कई घर भी आ गए है। कई घरों में बड़ी दरारें पड़ गई हैं। वहीं, कई घरों के दीवार और चारदीवारी जमींदोज हो गए है। घटना से आस-पास के लोगों में भय का माहौल है। ग्रामीणों ने बताया कि पूर्व में भी ऐसी भू-धसान की घटना घट चुकी हैं। उन्होंने बताया कि इसका एकमात्र कारण है आसपास की भूमिगत खदानों में होने वाला ब्लास्टिंग।

 
उन्होंने कहा कि इन गांव के नीचे ईसीएल की भूमिगत खदानें चलती है। जहां अक्सर कोयला निकालने के लिए ब्लास्टिंग की जाती है। लगातार ब्लास्टिंग से जमीन की मिट्टी इतनी कमजोर हो चुकी है कि आए दिन यहां भू-धसान की घटना हो जाती है। शुक्रवार सुबह होते ही मौके पर पहुंचे ईसीएल के अधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लिया और जल्द ही इसपर कार्रवाई करने की बात कही।

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.