By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

कोलंबिया एशिया हॉस्पीटल्स ने मरीजों के लिए विश्व स्तर की मल्टी स्पेशियलिटी सेवाएं शुरू की

HTML Code here
;

- sponsored -

कोलंबिया एशिया हॉस्पीटल्स (मणिपाल हॉस्पीटल्स की एक इकाई) ने हाल में एलान किया है कि वे अपनी सेवाओं का विस्तार कर रहे हैं और गुड़गांव, गाजियाबाद तथा पटियाला की इकाइयों में ओपीडी सेवाओं के तहत मेडिकल सुविज्ञताओं की पेशकश करेंगे।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : कोलंबिया एशिया हॉस्पीटल्स (मणिपाल हॉस्पीटल्स की एक इकाई) ने हाल में एलान किया है कि वे अपनी सेवाओं का विस्तार कर रहे हैं और गुड़गांव, गाजियाबाद तथा पटियाला की इकाइयों में ओपीडी सेवाओं के तहत मेडिकल सुविज्ञताओं की पेशकश करेंगे। कोलंबिया एशिया हॉस्पीटल्स के 100% अधिग्रहण के बाद मणिपाल हॉस्पीटल्स भारत में दूसरी सबसे बड़ी हेल्थ केयर श्रृंखला बन गया है।

एचसीएमसीटी मणिपाल हॉस्पीटल्स के बेहद अनुभवी चिकित्सकों की एक टीम ऑनकोलॉजी, वस्कुलर सर्जरी, हिमैटोलॉजी, सीटीवी, जीआई सर्जरी और कार्डियोलॉजी के क्षेत्र में अपनी सुविज्ञता मुहैया करवाने के लिए नियमित आधार पर कोलंबिया एशिया के गुड़गांव, गाजियाबाद और पटियाला केंद्रों नियमित आधार पर ओपीडी के लिए अपनी सेवाएं मुहैया करवाएंगे। ओपीडी की यह सुविधा मौजूदा सुविधा के अलावा होगी और कोलंबिया एशिया के केंद्रों की क्षमता का विस्तार होगा तथा मरीजों की सुविज्ञ आवश्यकताओं की पूर्ति होगी। ये सेवाएं 23 जून 2021 से शुरू होंगी। अस्पताल की योजना इसकी संरचना का विस्तार करने की भी है ताकि आने वाले समय में एकीकृत हेल्थकेयर सेवाएं मुहैया कराई जा सकें।

प्रमोद अलघरु, रीजनल सीओओ, नॉर्थ एंड वेस्ट क्लस्टर मणिपाल हॉस्पीटल्स ने कहा , “हम छह दशक से ज्यादा समय से मरीज केंद्रित रुख के साथ विश्व स्तर की नैदानिक सेवाएं मुहैया करवाने के लिए प्रतिबद्ध रहे है। इस विलय से हमारा लक्ष्य अपने चिकित्सकों के लिए एक बड़ा कैनवास तैयार करना है। इससे उन्हें मल्टी स्पेशियलिटी सुविधाओं की जरूरत वाले मरीजों के लिए हेल्थकेयर की बदलती आवश्यकताओं की पूर्ति करने और गहरा प्रभाव छोड़ने में मददगार बनाएगा।

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

हेल्थकेयर के क्षेत्र की एक अग्रणी संस्था के रूप में मणिपाल हॉस्पीटल्स भारत में अस्पतालों का दूसरा सबसे बड़ा नेटवर्क है, जो हर साल 4 मिलियन से ज्यादा रोगियों को सेवाएं प्रदान करता है। भारत में कोलंबिया एशिया हॉस्पीटल्स के 100% स्टेक का अधिग्रहण करके एकीकृत संस्थान ने आज देश भर में अपनी पहुंच बना ली है। देश के 14 शहरों में इसके 26 अस्पताल है, जहां 7000 से ज्यादा मरीज रह सकते हैं। इनके लिए यहां 4000 से ज़्यादा चिकित्सक और 10,000 से ज्यादा कर्मचारी हैं। इसका फोकस एक किफायती, उच्च गुणवत्ता वाला हेल्थकेयर संरचना का विकास करने पर है और यह सब इसके मल्टी स्पेशियलिटी तथा टर्टियरी केयर डिलीवरी स्पेक्ट्रम के जरिए किया जाएगा और इसका विस्तार अस्पताल के बाहर की देखरेख तक किया जाएगा। मणिपाल हॉस्पीटल्स दुनिया भर के रोगियों को सम्पूर्ण उपचारात्मक |

गुरुग्राम से द्विवेदी अरविन्द चन्दन की रिपोर्ट

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.