By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

जयपाल और विश्वनाथ के नाम पर रांची एवं हटिया रेलवे स्टेशन का नामकरण करने को लिखा पत्र

HTML Code here
;

- sponsored -

झारखण्ड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सह विधायक बंधु तिर्की ने रेल मंत्री भारत सरकार और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर रांची रेलवे स्टेशन का नाम जयपाल सिंह मुंडा और हटिया स्टेशन का नाम शहीद विश्वनाथ शाहदेव के नाम पर रखने की मांग की है।

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: झारखण्ड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सह विधायक बंधु तिर्की ने रेल मंत्री भारत सरकार और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर रांची रेलवे स्टेशन का नाम जयपाल सिंह मुंडा और हटिया स्टेशन का नाम शहीद विश्वनाथ शाहदेव के नाम पर रखने की मांग की है।

तिर्की ने शनिवार को लिखे अपने पत्र में कहा है कि जयपाल सिंह मुंडा राजनीतिज्ञ, पत्रकार, लेखक, संपादक, शिक्षाविद, खिलाड़ी और कुशल प्रशासक बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे। उनका मानना था कि आदिवासी यहां के मूल निवासी है। उसी प्रकार अमर शहीद ठाकुर विश्वनाथ शाहदेव ने अपने नेतृत्व और पराक्रम से अंग्रेजी हुकूमत की जड़ें हिला दी थी। ठाकुर विश्वनाथ शाहदेव का जन्म 12 अगस्त 1817 ई को वर्तमान के रांची जिला अंतर्गत बड़का गढ़ की राजधानी शतरंजी में हुआ था। पिता की मृत्यु के बाद विश्वनाथ शाहदेव ने बड़कागढ़ की गद्दी संभाली।

HTML Code here
;

-sponsered-

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.