By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

गोमिया विधानसभा क्षेत्र के अस्पतालों को सुदृढ़ कराने में जुटे लंबोदर महतो

;

- sponsored -

गोमिया के विधायक डॉ. लंबोदर महतो ने अपने विधानसभा क्षेत्र में  रह रहे लोगों को स्वास्थ सुविधाओं का समुचित लाभ मिल सके.

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: गोमिया के विधायक डॉ. लंबोदर महतो ने अपने विधानसभा क्षेत्र में  रह रहे लोगों को स्वास्थ सुविधाओं का समुचित लाभ मिल सके. बेहतर से बेहतर चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध हो. साथ ही लोगों को विधानसभा क्षेत्र के बाहर जाकर इलाज नहीं कराना पड़े, इसको लेकर राज्य के स्वास्थ्य  चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण मंत्री बन्ना गुप्ता से मुलाकात की. उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री को इस बात से अवगत कराया कि चतरो चट्टी एवं महुआ टांड के अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में नियमित रूप से डॉक्टरों की नियमित रूप से पदस्थापन नहीं हो पा रहा है.

इस वजह से लोगों को बीच चिकित्सकीय व स्वास्थ्य सेवा का लाभ नहीं मिल पा रहा है .इस लिहाज से डॉक्टरों की नियमित पदस्थापन  आवश्यक है. इस क्रम में उन्होंने चतरो चट्टी में 108 एंबुलेंस नहीं होने की भी बात रखी. कहा कि साड़म में अस्पताल का भवन बनकर तैयार है लेकिन अब तक अस्पताल चालू नहीं हुआ है. अस्पताल का भवन जर्जर नहीं हो इससे पहले डॉक्टरों एवं पारा मेडिकल स्टाफ की नियुक्ति अति आवश्यक है. उन्होंने तेनुघाट रेफरल अस्पताल की मौजूदा स्थिति की ओर भी मंत्री का ध्यान आकृष्ट कराया और उनसे पर्याप्त संख्या में डॉक्टरों की तैनाती करने की मांग की. साथ ही उन्होंने कसमार के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वीकृत पद के विरुद्ध डॉक्टरों की पदस्थापन का विषय भी रखा.

उन्होंने विभागीय मंत्री से सुचारू चिकित्सकीय व्यवस्था के लिए  शीघ्र से शीघ्र जरूरी कदम उठाने का आग्रह किया.  स्वास्थ्य मंत्री ने गोमिया विधायक के की बातों को ध्यान पूर्वक सुनने के बाद सकारात्मक रूप से आवश्यक कार्यवाही करने की बात कही. साथ ही यह भी कहा कि हमारा उद्देश्य लोगों के बीच चिकित्सकीय संसाधन उपलब्ध कराना पहली प्राथमिकता है और इस दिशा में गंभीरता के साथ कदम उठाए भी जा रहे हैं.

;

-sponsored-

Comments are closed.