By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

सहरसा : एम्स में मारी बाजी, कोसी इलाके का बढ़ाया मान

;

- sponsored -

बिहार के सहरसा जिले के रिफ्यूजी कॉलोनी इलाके में स्थित प्रगति क्लासेज लगातार सफलता की नई ईबारत लिख रहा है ।इस बार एक छात्र ने मेडिकल की एम्स परीक्षा में सफलता पाकर,एक इतिहास गढ़ा है ।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

 एम्स में मारी बाजी, कोसी इलाके का बढ़ाया मान

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के सहरसा जिले के रिफ्यूजी कॉलोनी इलाके में स्थित प्रगति क्लासेज लगातार सफलता की नई ईबारत लिख रहा है ।इस बार एक छात्र ने मेडिकल की एम्स परीक्षा में सफलता पाकर,एक इतिहास गढ़ा है ।

पेशे से एल. आई.सी. एजेंटअनिल साह एवं हाई स्कूल शिक्षिका श्रीमति सरिता देवी के पुत्र एवं प्रगति क्लासेज सहरसा के छात्र स्मित प्रतीक ने एम्स में आॅल इंडिया रैंक 1277 लाकर अपने माता-पिता के साथ साथ अपने संस्थान का नाम रौशन किया है ।इस सफलता से आह्लादित छात्र स्मित ने कहा कि मेरा चयन गत वर्ष भी नीट में हुआ था और उसे गया मेडिकल कॉलेज मिला था लेकिन एम्स में पढने की तमन्ना में उसने कालेज छोड़ दिया और फिर से तैयारी में लग गया ।

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

इसबार मिहनत रंग लाई और उसका चयन एम्स में हो गया ।स्मित ने कहा कि हम अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के साथ- साथ प्रगति क्लासेज सहरसा के सभी गुरुजनों को देते हैं जिनके कुशल मार्गदर्शन में यह सफलता उसे मिल पायी ।बताना लाजिमी है कि स्मित को ईस वर्ष के नीट परीक्षा में भी आल इंडिया रैंक 2264 मिला है ।

स्मित ने दशवीं तक की पढ़ाई शहर के ही इंडियन हाई स्कूल से किया एवं 12 वीं की पढ़ाई एकलव्या सेंट्रल स्कूल के साथ-साथ अपनी तैयारी प्रगति क्लासेज से कर यह सफलता पायी ।प्रगति क्लासेज के संस्थापक नंदन कुमार ने कहा कि यह सफलता स्मित के लगन और यहां के गुरुजनों के संयुक्त प्रयास से संभव हो पाया है ।इस सफलता से संस्थान में भी हर्ष का माहौल बना हुआ है ।

सहरसा से संकेत सिंह की रिपोर्ट

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.