By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

झारखंड से मॉनसून की वापसी हुई, चक्रवात के कारण 15-16 को होगी बारिश

HTML Code here
;

- sponsored -

झारखंड से सोमवार 11 अक्टूबर को उत्तर-पश्चिम मॉनसून की वापसी हो गयी। हालांकि अंडमान सागर में बन रहे चक्रवात के कारण आगामी 15 और 16 अक्टूबर को राज्य के विभिन्न हिस्सों में अच्छी बारिश की संभावना जतायी गयी है।

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: झारखंड से सोमवार 11 अक्टूबर को उत्तर-पश्चिम मॉनसून की वापसी हो गयी। हालांकि अंडमान सागर में बन रहे चक्रवात के कारण आगामी 15 और 16 अक्टूबर को राज्य के विभिन्न हिस्सों में अच्छी बारिश की संभावना जतायी गयी है। रांची स्थित भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के वरीय वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने सोमवार को बताया कि झारखंड में 12 जून को मॉनसून का आगमन हुआ था और आज 11 अक्टूबर को मॉनसून की वापसी हो गयी। इस दौरान राज्यभर में सामान्य बारिश हुई और करीब 10-12 दिन बाद मॉनसून की विदाई हुई। उन्होंने बताया कि 1 अक्टूबर से 11अक्टूबर तक भी राज्य में करीब 60 मिमी बारिश हुई, जो सामान्य से 33 प्रतिशत अधिक रहा है।

 

अगले चार-पांच दिनों के मौसम पूर्वानुमान के संबंध में अभिषेक आनंद ने बताया कि 11 से लेकर 14 अक्टूबर तक मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन 15 से बारिश की संभावना है। उन्होंने बताया कि यह बारिश अंडमान सागर में बन रहे चक्रवातीय तूफान की वजह से होगा। इसके 15 अक्टूबर को ओडिशा और आंध्रप्रदेश के तट पर टकराने की संभावना है, जिसका असर झारखंड के भी विभिन्न हिस्सों में देखने को मिलेगा।

HTML Code here
;

-sponsered-

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.