By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

अगले 48 घंटों में झारखंड पहुंचेगा मॉनसून, बारिश के साथ वज्रपात भी

HTML Code here
;

- sponsored -

झारखंड में हो रही बारिश को मौसम विभाग ने प्री मॉनसून का असर बताया है। मौसम विभाग के द्वारा पूर्वानुमान में बताया गया है कि राज्य में मॉनसून के प्रवेश के लिए सभी अनुकूल परिस्थितियां बन रहीं हंै।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: झारखंड में हो रही बारिश को मौसम विभाग ने प्री मॉनसून का असर बताया है। मौसम विभाग के द्वारा पूर्वानुमान में बताया गया है कि राज्य में मॉनसून के प्रवेश के लिए सभी अनुकूल परिस्थितियां बन रहीं हंै। बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र और गहरा हो गया है। अगले 48 घंटों में राज्य में मॉनसून के प्रवेश करने की संभावना है। इसके कारण अलगे दो से तीन दिनों में राज्य के अलग-अलग हिस्सों मे तेज बारिश के साथ वज्रपात और 30 से 40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा भी चल सकती है। मौसम विभाग ने कल से 15 जून तक राज्य में विभिन्न जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को राजधानी रांची सहित पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला-खरसावां, बोकारो, रामगढ़, हजारीबाग, खूंटी, गुमला, साहेबगंज, देवघर में दिन में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश रिकॉर्ड की गयी। इसके साथ ही विभिन्न स्थानों पर वज्रपात के लिए भी मौसम विभाग ने कई बार अलर्ट जारी किया। राजधानी रांची में केवल तीन घंटे में ही 21 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गयी। वहीं, पिछले 24 घंटों के दौरान लगभग सभी स्थान पर बारिश दर्ज की गयी। वहीं कहीं-कहीं भारी बारिश भी हुई। राज्य में सबसे ज्यादा बारिश सिमडेगा के कुर्देग में 73.4 मिमी दर्ज की गयी। राज्य में सबसे ज्यादा अधिकमत तापमान दुमका में 34.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। इसके साथ ही सबसे कम न्यूनतम तापमान रांची में 22.1डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.