By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

ओटीए में आयोजित हुआ मल्टी एक्टिविटी डिस्प्ले, जवानों ने दिखाए हैरतअंगेज करतब

गया ओटीए 20 सैन्य अधिकारी देश को करेंगा समर्पित

HTML Code here
;

- sponsored -

ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी (ओटीए) में आयोजित होने वाले 19वीं में पासिंग आउट परेड की पूर्व बुधवार की शाम ओटीए राजवर्धन स्टेडियम में रोमांचक मल्टी एक्टिविटी डिस्पले का आयोजन किया गया। कोविड-19 की वजह से इस बार भी दूसरी जगह से कोई सैन्य अधिकारी बतौर मुख्य अतिथि नहीं आए।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी (ओटीए) में आयोजित होने वाले 19वीं में पासिंग आउट परेड की पूर्व बुधवार की शाम ओटीए राजवर्धन स्टेडियम में रोमांचक मल्टी एक्टिविटी डिस्पले का आयोजन किया गया। कोविड-19 की वजह से इस बार भी दूसरी जगह से कोई सैन्य अधिकारी बतौर मुख्य अतिथि नहीं आए। मुख्य अतिथि ओटीए कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल जीएवी रेड्डी शौर्य चक्र, विशिष्ट सेवा मैडल रहे। कार्यक्रम स्थल पर ओटीए के डिप्टी कमांडेंट ब्रिगेडियर संदीप  ने इनकी अगवानी की।

मल्टी एक्टिविटी डिस्पले की शुरुआत माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट ने फ्लाइंग पास के जरिए मैदान पर फूलों की वर्षा कर मुख्य अतिथि का स्वागत किया इसके बाद पांच माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट ने राष्ट्रीय ध्वज, सेना ध्वज एवं ओटीए ध्वज लिए मैदान के ऊपर से गुजरा। तीन घुड़सवार कैडेटों ने मुख्य अतिथि को स्टैंडिंग सेल्यूट कर की। इसके बाद इसके बाद , इसके बाद हॉर्स राइडरो ने बेमिसाल है करतब दिखाए किसी ने ब्रिज तो किसी ने फायर जम्प किया।

घुड़सवारों ने हवा में बातें करते हुए घोड़ों की तेज रफ्तार पर मैदान पर दौड़ते हुए जमीन से सेट कर रखी गई तख्ती को तलवार भाले से उठा कर बेहतर कौशल का प्रदर्शन किया। फिरखुखरी डांस की प्रस्तुति हुई। इसी बीच लेफ्टिनेंट लक्ष्मीकांत यादव ने माइक्रोलाइट को मैदान के जमीन को टच कर फिर हवा में उड़ा कर लोगों को भौंचक कर दिया। इसके बाद जिमनास्टिक के दौरान कैडेटों ने 6 फुट फिर 8 फुट ऊंची लगाई फायर जंप किया।

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

रिंग ऑफ फायर का करतब दिखाए। माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट (फ्लाइंग रैबिट) ने बैनर डिस्प्ले कर कोरोना से बचने का संदेश दिया। इसके बाद सेना का बैंड ने सैन्य धुन बजाते हुए डिस्प्ले किया। इस बैंड का नेतृत्व कर रहे थे पंजाब रेजिमेंट के नायक सूबेदार देशराज। शनिवार की सुबह 19वी पासिंग आउट परेड एवं पिपिग सेरेमनी का आयोजन होग। उसमें गया ओटीए 20 सैन्य अधिकारी देश को समर्पित करेंगा।

गया से जीतेन्द्र कुमार की रिपोर्ट

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.