By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

मुंगेर डीएम राजेश मीणा ने दी श्रावणी मेला की तैयारियों की जानकारी

- sponsored -

मुंगेर डीएम राजेश मीणा ने शनिवार को समाहरणालय में प्रेस कांफ्रेंस कर श्रावणी मेला को लेकर की गई तैयारियों की जानकारी दी। डीएम ने कहा कि 17 जुलाई को सावन की पहली सोमवारी है।

-sponsored-

मुंगेर डीएम राजेश मीणा ने दी श्रावणी मेला की तैयारियों की जानकारी

सिटी पोस्ट लाइव : मुंगेर डीएम राजेश मीणा ने शनिवार को समाहरणालय में प्रेस कांफ्रेंस कर श्रावणी मेला को लेकर की गई तैयारियों की जानकारी दी। डीएम ने कहा कि 17 जुलाई को सावन की पहली सोमवारी है। सोमवारी को बड़ी संख्या में श्रद्धालु देवघर की ओर रवाना होंगे। कांवरिया पथ पर कांवरियों को बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए जिला प्रशासन संकल्पित है। डीएम ने कहा कि कांवरिया वाहन की छत पर बैठ कर सफर नहीं करेंगे। वाहन की छत पर सवार कांवरिया को वाहन की छत से नीचे उतार दिया जाएगा। कांविरया पथ पर बने चारों धर्मशाला में 24 घंटे कांवरियों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। मेडिकल कैंप में डॉक्टर, एएनएम, जरूरी दवाईयां हमेशा उपलब्ध रहेगी।

चारों धर्मशाला के अलावा 12 स्थानों पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से शिविर लगाए जाएंगे। जिला के 14 एंबुलेंस सहित छह मोबाइल वाहन और मोटरसाइकिल का इस्तेमाल किया जाएगा। मेला के दौरान बीमार कांवरियों को अस्पताल पहुंचाने के लिए मोटरसाइकिल का भी उपयोग किया जाएगा। डीएम ने कहा कि कांवरिया पथ पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। गंगटा जंगल पथ की मरम्मत का कार्य ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा कराया जा रहा है। ताकि, बड़े वाहन को गुजरने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो। 130 स्थानों पर होर्डिग लगाए गए हैं।

Also Read

-sponsored-

जिसमें सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी गई है। असरगंज, तारापुर में नियंत्रण कक्ष बनाए गए हैं। घोरघट बेलीब्रिज से बड़े वाहन नहीं गुजरेंगे। लखीसराय की ओर से आने वाले वाहन को जमुई के रास्ते सुलतानगंज जाना होगा। वहीं, मुंगेर की अआर से जाने वाले वाहन को बरियारपुर चौक से खड़गपुर की ओर मोड़ दिया जाएगा। इस बार पर्यटन विभाग की ओर से कांवरिया पथ पर एक दर्जन से अधिक जगहों पर कांवरियों के बैठने के लिए आरामदायक चेयर की व्यवस्था की गई है। होटल व अन्य दुकानो पर दुकान के बाहर रेट चार्ट लगाना अनिवार्य है। कांवरियों से अधिक पैसे वसूलने वाले दुकानदारों से जुर्माना वसूला जाएगा।

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.